ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने किया जोकोविच का वीजा रद्द

मेलबर्न, 14 जनवरी (आईएएनएस)। दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस साल अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की रक्षा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने शुक्रवार को उनका वीजा रद्द कर दिया।
 | 
ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने किया जोकोविच का वीजा रद्द मेलबर्न, 14 जनवरी (आईएएनएस)। दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस साल अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की रक्षा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने शुक्रवार को उनका वीजा रद्द कर दिया।

नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन, जिन्होंने 2019 से मेलबर्न पार्क में लगातार खिताब जीते हैं। उनको शुरू में टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चिकित्सा छूट दी गई थी।

20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले 34 वर्षीय जोकोविच ने इस सप्ताह की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए कानूनी लड़ाई जीती थी, जिसके बाद एक अदालत ने उन्हें तत्काल रिहा करने का आदेश दिया था। हालांकि, संघीय सरकार के वकीलों ने अदालत को बताया था कि देश के आव्रजन मंत्री जोकोविच के वीजा को फिर से रद्द करने के लिए अपनी व्यक्तिगत शक्तियों का प्रयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

Bansal Saree

अस्ट्रेलियाई मंत्री ने शुक्रवार को जोकोविच को दिए गए वीजा को रद्द करने के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया, जिन्होंने अब तक कोविड टीकाकरण के बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं बताया है।

उन्होंने आगे कहा, 10 जनवरी 2022 को फेडरल सर्किट और फैमिली कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए यह निर्णय लिया गया है, जिसके बाद उनका वीजा रद्द कर दिया। इस निर्णय को लेने से पहले मैंने गृह मामलों के विभाग, ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल द्वारा मुझे प्रदान की गई जानकारी पर ध्यान से विचार किया।

उन्होंने कहा, विशेष रूप से कोविड महामारी के संबंध में मॉरिसन सरकार ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

जोकोविच ने इस आधार पर चिकित्सा छूट मांगी थी कि साल के शुरुआती ग्रैंड स्लैम में खेलने की उन्हें अनुमति दी जानी चाहिए। वह हाल ही में (26 दिसंबर) वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसलिए उन्हें एक निश्चित समय में टीका नहीं लगाया जा सकता था, जिसके कारण उन्होंने छूट मांगी थी।

Devi Maa

--आईएएनएस

आरजे/आरजेएस