एएफसी महिला एशियाई कप के लिए मुंबई पहुंची भारतीय हॉकी टीम

मुंबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। एक महीने से अधिक समय तक कोच्चि में प्रशिक्षण लेने के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम अब मुंबई पहुंच गई है, जहां वे एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।
 | 
एएफसी महिला एशियाई कप के लिए मुंबई पहुंची भारतीय हॉकी टीम मुंबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। एक महीने से अधिक समय तक कोच्चि में प्रशिक्षण लेने के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम अब मुंबई पहुंच गई है, जहां वे एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

टूर्नामेंट को आगे देखते हुए मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी ने कहा कि यह उन सभी चीजों को लागू करने का समय है जिन पर हम काम कर रहे हैं।

डेनेरबी ने कहा, यह वह क्षण है जिसकी हम पिछले छह महीनों से तैयारी कर रहे हैं। हमारे पास 200 से अधिक सत्र हैं, चार देशों के खिलाफ कई मैच हैं और अब उन सभी चीजों को लागू करने का समय है जो हम काम कर रहे हैं।

Bansal Saree

स्वीडिश और नाइजीरियाई राष्ट्रीय टीमों को भी कोचिंग देने वाले 62 वर्षीय स्वेड ने खुलासा किया कि मुंबई जाने से पहले खिलाड़ियों के साथ बातचीत ने सभी को सही मानसिकता में लाने में मदद की है।

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों के साथ हमारी एक छोटी सी मुलाकात थी और हमने उन्हें समझाया कि आने वाले कुछ सप्ताह उनके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगता है कि इसने वास्तव में कुछ खिलाड़ियों को प्रभावित किया है और अब आप उनकी आंखों में जुनून देख सकते हैं।

भारतीय टीम काफी युवा है, जिसमें 25 वर्ष से कम आयु के 15 खिलाड़ी हैं। टीम की सबसे कम उम्र की सदस्य चार खिलाड़ी हैं जो अंडर-19 टीम से आई हैं, जिनके नाम शिल्की हेमम, प्रियंगका देवी, सुमति कुमारी और मरियममल बालमुरुगन हैं।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 20 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईआर ईरान के खिलाफ उसी स्थान पर चीनी ताइपे (23 जनवरी) से पहले करेगा। ग्रुप ए के अपने तीसरे मैच के लिए, भारतीय टीम मुंबई फुटबॉल एरिना में जाएगी, जहां उनका मुकाबला चीन पीआर के खिलाफ होगा।

Devi Maa

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके