इंडिया ओपन 2022 : फाइनल में विश्व चैंपियन लोह कीन से भिड़ेंगे लक्ष्य सेन

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।
 | 
इंडिया ओपन 2022 : फाइनल में विश्व चैंपियन लोह कीन से भिड़ेंगे लक्ष्य सेन नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

सेन ने समीफाइनल में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को 19-21, 21-16, 21-12 हराकर फाइनल में प्रवेश किया और उन्होंने अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

उत्तराखंड के 20 साल के खिलाड़ी ने विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज योंग को पुरुष एकल सेमीफाइनल के करीबी मुकाबले में 19-21 21-16 21-12 से हराया। अब वह तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे।

Bansal Saree

पहले खेल के दौरान दिसंबर में बीडब्ल्डूएफ विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले सेन ने 1-4 से नीचे के स्तर के स्कोर पर 4-4 से वापसी की, उसके बाद उन्होंने 10-7 पर अपनी बढ़त बनाई।

इसके बाद योंग ने 14-14 के स्तर के स्कोर के साथ खेल में संघर्ष किया और सेन ने फिर अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ 17-ऑल पर कब्जा कर लिया, मलेशियाई ने भारतीय शटलर ने अपना पहला गेम जीता।

दूसरे गेम की शुरुआत थोड़ी उतार चढ़ाव वाली रही, क्योंकि सेन ने गेम में थोड़ा बदलाव किया और उसने 21-16 से गेम जीत लिया।

खेल में यांग की वापसी दो खिलाड़ियों के जाने के बाद हुई, क्योंकि युगल जोड़ी कोविड-19 से संक्रमित हो गई थी।

सेन ने अपनी जीत के बाद कहा, मुझे लगता है कि हम दोनों अच्छा खेले हैं और रविवार को होने वाले मैच के लिए मैं उत्सुक हूं।

Devi Maa

--आईएएनएस

एचएमए/एसजीके