इंडिया ओपन 2022 : अश्मिता को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और शीर्ष वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु ने शुक्रवार को यहां इंडिया ओपन 2022 में क्रमश: एचएस प्रणय और अश्मिता चालिहा के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।
 | 
इंडिया ओपन 2022 : अश्मिता को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और शीर्ष वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु ने शुक्रवार को यहां इंडिया ओपन 2022 में क्रमश: एचएस प्रणय और अश्मिता चालिहा के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सेन ने पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में हमवतन प्रणय को ठीक एक घंटे तक चले मैच में 14-21, 21-9, 21-14 से हराया।

दिन के अन्य मुकाबलों में सिंधु ने अश्मिता को 21-7, 21-18 से मात दी, जबकि आकर्षी कश्यप ने महिला एकल वर्ग में मालविका बंसोड़ को 21-12, 21-15 से शिकस्त दी।

Bansal Saree

सेन, तीसरी वरीयता प्राप्त और शीर्ष दो वरीयता प्राप्त खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद, अब शनिवार को मलेशिया के एनजी त्जे योंग से भिड़ेंगे।

सिंधु का सामना थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग से होगा, जिन्हें तेज बुखार के कारण सिंगापुर की जिया मिन येओ के मैच हारने के बाद क्वार्टर फाइनल में वाकओवर मिला था।

सेन ने कहा, हम दोनों वास्तव में तेजी से खेल रहे थे और आक्रामकता भी थे। दूसरे गेम के बाद, हमने और अधिक हमला करना शुरू कर दिया, जिसके बाद मैं सहज होते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

दिन के अन्य महत्वपूर्ण मैच में सिंधु अश्मिता चालिहा के खिलाफ जीत की ओर दौड़ती दिख रही थीं, जब उन्होंने शुरुआती गेम को 21-7 से जीत लिया। लेकिन अश्मिता ऐसे ही हार मानने वाली नहीं थीं और असम की 22 वर्षीय शटलर ने अपने शानदार हमवतन को दबाव में लाने के लिए अपने जबरदस्त कौशल का प्रदर्शन किया।

Devi Maa

हालांकि, सिंधु अनुभव के साथ दूसरे गेम में भी अश्मिता को हराने में कायमाब रही, क्योंकि बेहतर खेल दिखाने के बाद भी असम की शटलर सिंधु को पछाड़ने में नाकाम रही।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम