आयरलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच विकेट से जीता मैच

किंग्स्टन (जमैका), 14 जनवरी (आईएएनएस)। किंग्स्टन जमैका के सबीना पार्क में हुए दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्ट इंडीज के खिलाफ आयरलैंड ने पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।
 | 
आयरलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच विकेट से जीता मैच किंग्स्टन (जमैका), 14 जनवरी (आईएएनएस)। किंग्स्टन जमैका के सबीना पार्क में हुए दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्ट इंडीज के खिलाफ आयरलैंड ने पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें, बारिश के कारण मैच को बीच में ही रोकना पड़ गया था। इस दौरान डीएलएस ने आयरलैंड को 36 ओवर में 168 रन का लक्ष्य दिया, जिसे टीम ने पांच विकेट गंवाकर 32 ओवर में ही हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने 48 ओवर में दस विकेट गंवाकर 229 रन बनाए। टीम की सलामी जोड़ी साई होप और जस्टिन ग्रीवस ज्यादा देर क्रीज में टिक नहीं पाए और वे क्रमश: 17 और 10 रन बनाकर पवेलियन वापस चले गए। वहीं, तीसरे नंबर के बल्लेबाज एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाजों को गेंदबाज क्रेग यंग ने आउट किया।

Bansal Saree

हालांकि, इस दौरान ब्रुक्स ने थोड़ा टीम को संभाला और 43 रन की पारी खेली। ब्रुक्स, गेंदबाज डॉकरेल के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद मध्य क्रम के चार बल्लेबाज, रोस्टन चेस (13), पोलार्ड (1), होल्डर (3) और होसेन (11) भी ज्यादा समय तक क्रीज में टीके नहीं और गेंदबाजों की चपेट में आ गए। गेंदबाज एंडी मैकब्राइन ने मध्य क्रम के तीन बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। वहीं, होलडर का जोशुआ लिटिल ने विकेट चटकाया।

निचले स्तर के दो बल्लेबाज ओडियन स्मिथ और रोमारियो शेफर्ड ने एक बार फिर पारी को संभाला और 96 रन टीम में जोड़े। जिसमें स्मिथ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में पांच छक्के और दो चौके की मदद से 46 रन बनाए। वहीं, रोमारियो ने अर्धशतक लगाते हुए 50 रन बनाए। गेंदबाज मैकब्राइन के ओवर में वह क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं, स्मिथ, जोशुआ लिटिल की गेंद में कैच थमा बैठे। वहीं, आखिरी बल्लेबाज जोसेफ चार रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह टीम ने 48 ओवर में दस विकेट खोकर 229 रन बनाए।

Devi Maa

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की सलामी जोड़ी विलियम और कप्तान पॉल स्र्टीलिंग ने 47 रन जोड़े। लेकिन वे ज्यादा देर क्रीज में नहीं टिके और जल्द आउट हो गए। वहीं, तीसरे नंबर के बल्लेबाज एंडी ने 35 रन बनाए। एंडी ने अपनी गेंदबाजी से वेस्ट इंडीज टीम के बल्लेबाजों के चार विकेट चटकाए थे।

वहीं, चौथे नंबर के बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने नाबाद अर्धशतक लगाते हुए 54 रन की पारी खेली। लेकिन उनके साथ क्रीज में उतरे बल्लेबाज कंफेर सिर्फ 12 रन ही बना पाए और आउट हो गए। इस दौरान डॉकरेल भी पांच रन बनाकर आउट हो गए।

सभी बल्लेबाजों के सहयोग से आयरलैंड टीम ने पांच विकेट गंवाकर 36 ओवर में 168 रन बनाए। बारिश के कारण डीएलएस ने टीम को 14 ओवर को घटाकर 168 रन बनाने का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने आसानी से बना लिया।

सीरीज का तीसरा मैच अब 16 जनवरी को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने सीरीज में 1-1 से कब्जा जमा लिया है।

संक्षिप्त स्कोर :

वेस्ट इंडीज : 48 ओवर में 229 रन (शमार ब्रुक्स 43, रोमारियो शेफर्ड 50, ओडियन स्मिथ 46; जोश लिटिल 2/40, क्रेग यंग 3/42, एंडी मैकब्राइन 4/36)।

आयरलैंड : 168/5 (हैरी टेक्टर 54 नाबाद, एंडी मैकब्राइन 35; अकील होसेन 2/51)।

--आईएएनएस

एचएमए/आरजेएस