आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद संन्यास लेंगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टेलर

बेलफास्ट, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।
 | 
आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद संन्यास लेंगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टेलर बेलफास्ट, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।

टेलर ने 18 साल पहले 2004 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे से अपना करियर शुरू किया और उन्होंने जिम्बाब्वे के बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बनाई।

टेलर ने जिम्बाब्वे के लिए सभी प्रारूपों में 283 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उनसे ज्यादा जिम्बाब्वे के लिए सिर्फ ग्रांट फ्लोवेर (288) और हैमिल्टन मसाकद्जा (313) ने मुकाबले खेले हैं।

Bansal Saree

टेलर के पास अपने अंतिम मैच में जिम्बाब्वे के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का अवसर रहेगा। उनके नाम वनडे में अभी 6667 रन हैं और वह फ्लोवेर के 6786 रन से 112 रन पीछे हैं। अगर वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे तो उनके नाम इस प्रारूप में 12 शतक हो जाएंगे।

टेलर ने अपने संन्यास लेने की योजना की घोषणा इंस्टाग्राम के जरिए की।

टेलर ने लिखा, भारी मन से मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि सोमवार को खेले जाने वाला मैच मेरा देश के लिए आखिरी मैच होगा। 17 वर्षो में कई उतार-चढ़ाव आए। इसने मुझे हमेशा विनयपूर्ण रहना सिखाया और हमेशा याद दिलाया कि मैं कितना भाग्यशाली हूं जो लंबे समय से इस स्थान पर हूं। मेरा हमेशा से लक्ष्य टीम को सुखद स्थिति में पहुंचाना था। उम्मीद करता हूं कि मैं ऐसा कर सका।

Devi Maa Dental

टेलर ने वनडे के अलावा 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.25 के औसत से 2320 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 171 रन है।

--आईएएनएस

एसकेबी