आईपीएल में ना खेलने पर जताया अफसोस: तबरेज शम्सी

जोहान्सबर्ग, 14 मई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नियमित खेलने के अवसरों की कमी पर अफसोस जताते हुए कहा कि अगर उन्हें टूर्नामेंट में लगातार खेलने का मौका दिया जाता, तो वह अपनी टीम को ट्रॉफी जिताने में मदद करते।
 | 
आईपीएल में ना खेलने पर जताया अफसोस: तबरेज शम्सी जोहान्सबर्ग, 14 मई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नियमित खेलने के अवसरों की कमी पर अफसोस जताते हुए कहा कि अगर उन्हें टूर्नामेंट में लगातार खेलने का मौका दिया जाता, तो वह अपनी टीम को ट्रॉफी जिताने में मदद करते।

जहां, आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल, वानिंदु हसरंगा जैसे लेग स्पिनर विकेट लेने वाली लिस्ट में शीर्ष पर हैं, वहीं टी20 में शीर्ष क्रम के गेंदबाज शम्सी आईपीएल मेगा नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से अनसोल्ड रहे।

उन्होंने वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री के चोटिल होने की जगह 2016-18 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया था और 2021 सीजन में राजस्थान रॉयल्स द्वारा एंड्रयू टाय की जगह उन्हें बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला था। अपने कुल आईपीएल करियर में शम्सी ने सिर्फ पांच मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.05 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए हैं।

krishna hospital

शम्सी ने एसएक्रिकेटमेग से कहा, मेरा आईपीएल में नहीं खेलना निराश नहीं करता, क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं नियंत्रित नहीं कर सकता। हालांकि, लीग में खेलने पर अच्छा लगेगा। मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास है कि अगर मुझे आईपीएल में नियमित रूप से खेलने का मौका दिया जाता तो मैं अपनी टीम को ट्रॉफी जीतने में मदद कर सकता हूं।

अभी के लिए शम्सी की निगाहें दक्षिण अफ्रीका को वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में विजयी बनाने पर हैं। 2021 टी20 विश्व कप में, दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 10 चरण के ग्रुप 1 में पांच में से चार मैच जीते, लेकिन नेट रन रेट के कारण सेमीफाइनल में नहीं जा सके थे।

32 वर्षीय शम्सी ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप जीतना सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके बड़े लक्ष्यों में से एक है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम