आईपीएल : मुंबई की घातक गेंदबाजी, चेन्नई 97 रनों पर सिमटा

मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 16 ओवर में 97 रनों पर समेट दिया, जिससे मुंबई को 98 रनों का लक्ष्य मिला। टीम की ओर से एमएस धोनी (36 नाबाद) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने तीन विकेट लिए। वहीं, रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने दो-दो विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिया।
 | 
आईपीएल : मुंबई की घातक गेंदबाजी, चेन्नई 97 रनों पर सिमटा मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 16 ओवर में 97 रनों पर समेट दिया, जिससे मुंबई को 98 रनों का लक्ष्य मिला। टीम की ओर से एमएस धोनी (36 नाबाद) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने तीन विकेट लिए। वहीं, रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने दो-दो विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि पावरप्ले में ही उनकी 32 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। इस दौरान, डेवोन कॉनवे (0), मोईन अली (0), रॉबिन उथप्पा (1), ऋतुराज गायकवाड़ (7) और अंबाती रायडू (10) जल्द ही आउट हो गए। इसके बाद, कप्तान एमएस धोनी और शिवम दुबे ने धर्य से खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन दुबे (10) भी मेरेडिथ के शिकार हो गए।

krishna hospital

इसके बाद, डेरेन ब्रावो ने धोनी के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण रन टीम के लिए जोड़े। वहीं, दूसरी छोर पर धोनी ने भी कुछ अच्छे शॉट लगाए। ब्रावो ने धोनी के साथ मिलकर 29 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की। इस बीच, कुमार कार्तिकेय ने एक ही ओवर में दो विकेट झटकर कर चेन्नई को और मुश्किल में डाल दिया। उन्होंने ब्रावो (12) और सिमरजीत सिंह (2) को चलता किया।

इसके बाद, महेश थीक्षाना को बिना खाता खोले ही रमनदीप सिंह ने पवेलियन भेज दिया, जिससे 12.5 ओवरों में 81 रनों पर ही चेन्नई ने नौ विकेट खो दिए। दूसरी छोर पर धोनी ने टीम के लिए छक्के और चौके लगाए, लेकिन सिंगल लेने के प्रयास में मुकेश चौधरी (4) रन आउट हो गए, जिससे चेन्नई 16 ओवरों में 97 रनों पर ढेर हो गई। धोनी चार चौके और दो छक्कों की मदद से 32 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद रहे।

अब मुंबई को जीतने के लिए 98 रन बनाने होंगे।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके