हॉकी इंडिया ने 36 राष्ट्रीय कोर ग्रुप में शामिल खिलाड़ियों की घोषणा की

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को संभावित 36 राष्ट्रीय कोर ग्रुप में कप्तान रानी रामपाल, गोलकीपर सविता, गुरजीत कौर, दीप ग्रेस एक्का, वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी और मोनिका जैसी महिला खिलाड़ियों को शामिल करने की घोषणा की।
 | 
हॉकी इंडिया ने 36 राष्ट्रीय कोर ग्रुप में शामिल खिलाड़ियों की घोषणा की नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को संभावित 36 राष्ट्रीय कोर ग्रुप में कप्तान रानी रामपाल, गोलकीपर सविता, गुरजीत कौर, दीप ग्रेस एक्का, वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी और मोनिका जैसी महिला खिलाड़ियों को शामिल करने की घोषणा की।

संभावित मुख्य 60 खिलाड़ियों के एक समूह को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) केंद्र में आयोजित चयन परीक्षणों के बाद किया गया था, जिन्हें राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में उनके प्रदर्शन के आधार पर बुलाया गया।

18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम महिला हॉकी एशिया कप (21-28 जनवरी) के लिए मस्कट की यात्रा करेगी। वहीं कोर ग्रुप की शेष खिलाड़ी शिविर में रहेंगी और अगले महीने ओडिशा के भुवनेश्वर में होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिए प्रशिक्षण जारी रखेंगी।

सीनियर खिलाड़ियों के अलावा सलीमा टेटे, संगीता कुमारी, प्रीति दुबे और राजविंदर कौर जैसे युवा खिलाड़ियों को भी सूची में शामिल किया गया है।

महिला टीम के मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने कहा, यह हमारे लिए नए सिरे से शुरुआत करने और भविष्य की योजना बनाने का समय है। हम पिछले एक साल में टोक्यो (ओलंपिक) में अपने अनुभवों के साथ बेहतर किया हैं और हमें आने वाले समय में और विकास करना जारी रखना चाहिए।

कोच ने कहा, आगामी शिविर हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि हम उन खिलाड़ियों को पहचानें जो सबसे बड़े चरणों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और उन क्षेत्रों पर भी काम करना है जहां हमें सुधार करने की आवश्यकता है।

खिलाड़ियों की सूची :

सविता, रजनी एतिमारपू, बिचु देवी खरीबम, दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, सुमन देवी थौदाम, अक्षता अबसो ढेकाले, महिमा चौधरी, रश्मिता मिंज, निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पो, मारियाना कुजूर, सोनिका, नेहा, बलजीत कौर, उपासना सिंह, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, दीपिका, संगीता कुमारी, प्रीति दुबे और ऐश्वर्या राजेश चव्हाण।

पुनर्वास शिविर : रानी, रीना खोखर और मनप्रीत कौर।

--आईएएनएस

आरजे/आरजेएस