सचिन तेंदुलकर ने साइमंड्स की मौत पर जताया शोक

मुंबई, 15 मई (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर शोक व्यक्त किया है। क्वींसलैंड में शनिवार को एक कार दुर्घटना में साइमंड्स की मौत हो गई, जिससे क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है।
 | 
सचिन तेंदुलकर ने साइमंड्स की मौत पर जताया शोक मुंबई, 15 मई (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर शोक व्यक्त किया है। क्वींसलैंड में शनिवार को एक कार दुर्घटना में साइमंड्स की मौत हो गई, जिससे क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है।

तेंगुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, एंड्रयू साइमंड का निधन हम सभी के लिए चौंकाने वाली खबर है। वह न केवल एक शानदार ऑलराउंडर थे, बल्कि मैदान पर एक लाइव-वायर भी थे। मेरे पास मुंबई इंडियंस में एक साथ बिताए समय की अच्छी यादें हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

46 वर्षीय साइमंड्स अपने गृह राज्य क्वींसलैंड में टाउन्सविले के ठीक बाहर एक दुर्घटना में मारे गए। इसकी पुष्टि वहां की पुलिस ने की थी।

जनवरी 2008 में सिडनी टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने 122 रनों से जीता था, तेंदुलकर नॉन-स्ट्राइक पर थे, जब भारत के स्पिनर हरभजन सिंह और साइमंड्स के बीच विवाद हुआ, जिसे बाद में मंकीगेट मामले के नाम से जाना गया।

साइमंड्स ने हरभजन पर उन्हें बंदर कहने का आरोप लगाया, जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया था। उस दौरान भारत ने स्पिनर को शुरू में तीन टेस्ट के लिए निलंबित किए जाने के बाद दौरे को रद्द करने और स्वदेश लौटने की धमकी भी दी थी।

--आईएएनएस

एचएमए/आरएचए