रीड ने हॉकी टीमों से कहा-बलिदानों को वांछित परिणामों में बदलें

बेंगलुरू, 17 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के टोक्यो रवाना होने से पहले उसके मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को कहा कि लड़कों ने इस क्षण के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और यह समय बलिदान को ओलंपिक में वांछनीय परिणामों में बदलने का है।
 | 
रीड ने हॉकी टीमों से कहा-बलिदानों को वांछित परिणामों में बदलें बेंगलुरू, 17 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के टोक्यो रवाना होने से पहले उसके मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को कहा कि लड़कों ने इस क्षण के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और यह समय बलिदान को ओलंपिक में वांछनीय परिणामों में बदलने का है।

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें शनिवार रात नई दिल्ली से छह अन्य खेलों के एथलीटों और सहयोगी स्टाफ के साथ टोक्यो के लिए रवाना होंगी।

रीड ने कहा, टीम पूरी तरह से उत्साहित है। उसने इस क्षण के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और यह टोक्यो में पिछले कुछ महीनों और वर्षों में किए गए बलिदान को वांछनीय परिणामों में बदलने का समय है। जैसा कि मैंने हमेशा कहा है, हमारा लक्ष्य होगा मैच-दर-मैच सर्वश्रेष्ठ हॉकी प्रदर्शन करें। टीम टोक्यो में मैदान पर और बाहर चुनौतियों का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार है।

पुरुष टीम अपने अभियान की शुरूआत 24 जुलाई को करेगी जब वह अपने पहले पूल-ए मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। उसका दूसरा मैच 25 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। उसके बाद स्पेन (27 जुलाई), ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना (29 जुलाई) और मेजबान जापान (30 जुलाई) के खिलाफ मैच होंगे।

रीड ने कहा, जैसे ही हम बेंगलुरु से निकलते हैं, हम साई बेंगलुरु और हॉकी इंडिया के कर्मचारियों के प्रति कृतज्ञता से भर जाते हैं, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि हमें पिछले 15 महीनों में बायो-बबल में प्रशिक्षण के दौरान जरूरत की हर चीज मिले।

भारतीय महिला हॉकी के मुख्य कोच सुअर्ड मरीन ने कहा, यह हमारे लिए काफी भावनात्मक था जब कल (16 जुलाई) साई, बेंगलुरु में हमारा आखिरी प्रशिक्षण सत्र था। यह समूह वास्तव में विशेष है। वे मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और मुझे विश्वास है कि यह होगा जब हम टोक्यो में बड़ी टीमों से भिड़ते हैं तो हमारी एक संपत्ति होती है। हम चुनौती के लिए तैयार हैं।

लगातार दूसरा ओलंपिक खेल रही महिला टीम पूल-ए में 24 जुलाई को दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम 26 जुलाई को जर्मनी से और उसके बाद ग्रेट ब्रिटेन (28 जुलाई) और आयरलैंड (30 जुलाई) के खिलाफ मैच खेलेगी। उनका आखिरी लीग मैच 31 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा।

--आईएएनएस

जेएनएस