महिला रैंकिग: मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची ली

दुबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेले ली को वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 91 रन की शानदार पारी खेलने के दम पर आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिग में इजाफा मिला है और वह भारतीय बल्लेबाज मिताली राज के साथ बल्लेबाजों में शीर्ष पर पहुंच गई हैं।
 | 
महिला रैंकिग: मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची ली दुबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेले ली को वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 91 रन की शानदार पारी खेलने के दम पर आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिग में इजाफा मिला है और वह भारतीय बल्लेबाज मिताली राज के साथ बल्लेबाजों में शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

मिताली और ली दोनों के रेटिंग अंक 762 है जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली 756 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका की विकेटकीपर बल्लेबाज तृशा चेट्टी को रैंकिग में एक स्थान इजाफा हुआ है और वह 44वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि लारा गुडऑल ने चार स्थान की छलांग लगा कर 51वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

लौरा वोलवार्ट अपने 36 और 71 रन की पारी के चलते 14 अंको का छलांग लगा कर बल्लेबाजों की सूची में दसवें स्थान पर पहुंच गई है।

गेंदबाजों की सूची में आयाबोंगा खाका एक स्थान की छलांग लगा कर सातवें स्थान पर पहुंच गई जबकि तुमी सेखूखुने ने दो स्थान की छलांग लगाई और वह 35वें स्थान पर पहुंच गई।

वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर खिलाड़ी डिएंड्रा डोट्टिन को बल्लेबाजों और गेंदबाजो की सूची में एक-एक स्थान का इजाफा हुआ है।

आईसीसी टी20 रैंकिग में जिम्बाब्वे की मोडस्टर मुपाचिकवा 10 अंको की छलांग लगा कर टॉप 20 में शामिल हो गई हैं। इस समय भारत की बल्लेबाज शेफाली वर्मा 759 अंको से साथ शीर्ष पर हैं।

गेंदबाजो की सूची में इंग्लैंड की साराह ग्लेन ने दो स्थान का इजाफा किया है जबकि न्यूजीलैंड की गेंदबाज लेग कैसपेरेक सातवें स्थान के सुधार के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गई है।

--आईएएनएस

आरएसके/एसकेबी