भारत से एथलीटों का पहला जत्था ओलंपिक के लिए रवाना होने के तैयार

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। नई दिल्ली से टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय एथलीटों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार रात को औपचारिक विदाई दी जाएगी।
 | 
भारत से एथलीटों का पहला जत्था ओलंपिक के लिए रवाना होने के तैयार नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। नई दिल्ली से टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय एथलीटों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार रात को औपचारिक विदाई दी जाएगी।

निशानेबाजों, नाविकों और भारोत्तोलक मीराबाई चानू सहित विदेशों में प्रशिक्षण लेने वाले कई भारतीय खिलाड़ी पहले ही टोक्यो के खेल गांव पहुंच चुके हैं। अब 88 सदस्यीय दल शनिवार की रात भारत से रवाना होगा।

दल में 54 एथलीट, सहयोगी स्टाफ और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधि शामिल हैं।

तीरंदाजी, हॉकी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, जूडो, जिम्नास्टिक और भारोत्तोलन सहित आठ खेलों के एथलीट और सहायक कर्मचारी हॉकी के सबसे बड़े दल के साथ नई दिल्ली से प्रस्थान करेंगे।

एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, शनिवार को बाद में कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी गणमान्य व्यक्तियों का अपना कोविड परीक्षण होगा। निगेटिव रिपोर्ट वाले ही कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कुल 127 भारतीय एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, जो कि एक रिकॉर्ड है। रियो ओलंपिक के लिए 117 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

--आईएएनएस

जेएनएस