बीसीसीआई ने विराट कोहली की कप्तानी की सराहना की (लीड)

मुंबई, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को विराट कोहली के कार्यो की सराहना करते हुए टीम में दिए गए योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। स्टार बल्लेबाज ने तत्काल प्रभाव से भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, जिसकी घोषणा उन्होंने ट्वीट के जरिए की।
 | 
बीसीसीआई ने विराट कोहली की कप्तानी की सराहना की (लीड) मुंबई, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को विराट कोहली के कार्यो की सराहना करते हुए टीम में दिए गए योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। स्टार बल्लेबाज ने तत्काल प्रभाव से भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, जिसकी घोषणा उन्होंने ट्वीट के जरिए की।

कोहली को 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की जगह टेस्ट कप्तानी सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में टीम ने 68 मैचों में 40 मैच जीते हैं।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने में टीम की मदद की और उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ले गए। उनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा था।

बीसीसीआई ने कोहली को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए कहा, टीम इंडिया के कप्तान कोहली को उनके सराहनीय कार्यो के लिए बधाई, जिन्होंने टीम को टेस्ट में एक ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उन्होंने 68 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 40 मैचों में जीत के साथ सबसे सफल कप्तान रहे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कोहली को टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए बधाई दी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए विराट कोहली को बधाई। विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम ने देश और विदेश दोनों जगह सराहनीय प्रदर्शन किया, इसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट में मिली जीत खास रही।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी विराट को अच्छा लीडर करार दिया।

उन्होंने कहा, कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए कोहली को बधाई। मैं आपके भविष्य के लिए बड़ी सफलता की कामना करता हूं और मुझे यकीन है कि आप टीम इंडिया में अपनी शीर्ष श्रेणी की बल्लेबाजी में योगदान देते रहेंगे।

कोहली ने पहले 2021 टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 कप्तानी छोड़ दी थी।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम