नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय आर्मी कैप्स पहनने पर बौखलाया पाक, भारतीय टीम को दी ये धमकी

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क- पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के सम्मान में भारतीय क्रिकेट टीम रांची वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप्स पहनकर खेलने उतरी है। टॉस से पहले ये टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के खिलाडय़िों को सौंपी। इस बात से एक पाकिस्तानी मंत्री बुरी तरह बौखला गया है
 | 
नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय आर्मी कैप्स पहनने पर बौखलाया पाक, भारतीय टीम को दी ये धमकी

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क- पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के सम्मान में भारतीय क्रिकेट टीम रांची वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप्स पहनकर खेलने उतरी है। टॉस से पहले ये टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के खिलाडय़िों को सौंपी। इस बात से एक पाकिस्तानी मंत्री बुरी तरह बौखला गया है और उसने टीम इंडिया पर क्रिकेट में राजनीति घुसाने का आरोप लगाते हुए आईसीसी से शिकायत करने की बात कही है। सेना की विशेष कैप पहनने के लिए आईसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी।

नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय आर्मी कैप्स पहनने पर बौखलाया पाक, भारतीय टीम को दी ये धमकी

आईसीसी से शिकायत की बात कही

गौरतलब है कि पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान के विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इसके बारे में कुछ करना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कुरैशी ने कहा कि दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा। हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाये जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें। सूचना मंत्री चौधरी ने भी कुरैशी की बात का समर्थन करते हुए ट्वीट किया कि यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है। उन्होंने कहा कि और अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिये काली पट्टी पहननी चाहिए। मंत्री ने साथ ही अनुरोध किया कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की विश्व संचालन संस्था में आधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए।