टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए इवानसेविक, मार्टिनेज

लंदन, 18 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व विंबलडन चैंपियन गोरान इवानसेविच शनिवार शाम को वर्चुअल समारोह के दौरान टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले क्रोएशियाई खिलाड़ी बन गए हैं।
 | 
टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए इवानसेविक, मार्टिनेज लंदन, 18 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व विंबलडन चैंपियन गोरान इवानसेविच शनिवार शाम को वर्चुअल समारोह के दौरान टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले क्रोएशियाई खिलाड़ी बन गए हैं।

पूर्व विश्व नंबर-2, जो वर्तमान विश्व नंबर-1 नोवाक जोकोविच के कोचिंग स्टाफ में से एक है, ने 22 टूर-स्तरीय ट्राफियां जीतने के अलावा, 2001 में विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीता था।

इवानसेविक, एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी होने के बावजूद, अपने करियर के अंतिम छोर पर ऑल इंग्लैंड क्लब में जीतने से पहले कई मौकों पर अपने आक्रामक स्वभाव के कारण खिताब से दूर हुए।

गोरान ने कहा, मेरे जीवन में पहली बार, मैं कह सकता हूं कि मुझे खुद पर गर्व है। मेरा प्रशंसक बनना आसान नहीं था। यह निराशाजनक था, यह दुखद था, शायद मेरी वजह से बहुत से लोगों का तलाक हो गया। लेकिन एक बात यह है कि निश्चित रूप से: मेरा प्रशंसक बनना मनोरंजक था।

इवानसेविच विंबलडन जीतने वाले एकमात्र वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी हैं।

शनिवार को टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए अन्य लोगों में 1994 विंबलडन एकल चैंपियन स्पेन की कोंचिता मार्टिनेज और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे अमेरिकी टेनिस प्रशासक डेनिस वान डेर मीर शामिल हैं, जिनका 2019 में निधन हो गया था।

--आईएएनएस

जेएनएल