एटीके मोहन बागान ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ब्रेंडन हेमिल के साथ किया करार

कोलकाता, 23 जून (आईएएनएस)। एटीके मोहन बागान ने आगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 सीजन से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्टार डिफेंडर ब्रेंडन हेमिल को साइन किया है। इस बारे में क्लब ने गुरुवार को घोषणा की।
 | 
एटीके मोहन बागान ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ब्रेंडन हेमिल के साथ किया करार कोलकाता, 23 जून (आईएएनएस)। एटीके मोहन बागान ने आगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 सीजन से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्टार डिफेंडर ब्रेंडन हेमिल को साइन किया है। इस बारे में क्लब ने गुरुवार को घोषणा की।

सिडनी में जन्मे 29 वर्षीय डिफेंडर ने ऑस्ट्रेलिया में युवा अकादमियों और निचले डिवीजन क्लबों में खेलकर अपने करियर की शुरुआत की और 2010 में मेलबर्न हार्ट एफसी में अपना डेब्यू किया।

मेलबर्न सिटी एफसी में दो साल रहने के बाद डिफेंडर 2012 में दक्षिण कोरिया के शीर्ष डिवीजन फुटबॉल के लीग 1 टीम सेओंगनाम एफसी में चले गए। डिफेंडर के-लीग 1 में दो साल तक खेले, लेकिन वहां वांछित परिणाम नहीं मिल सके।

एटीके मोहन बागान के मुख्य कोच जुआन फेरांडो ने कहा, हेमिल एक ऐसा खिलाड़ी है, जो खेल के निर्माण में मदद करता है और जो अपने अनुभव का उपयोग करके टीम को कठिन रक्षात्मक क्षणों में मदद करते हैं। वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

2014 में ए-लीग क्लब वेस्टर्न सिडनी वांडर्स के लिए हस्ताक्षर किए। वह पश्चिमी सिडनी वांडर्स क्लब के लिए खेले। जिसे बाद उन्हें कप्तान बनाया गया। डिफेंडर डब्ल्यूएसडब्ल्यू में पांच साल रहे, उन्होंने 79 मैचों में 4 गोल किए।

उन्होंने अंडर-17, अंडर-20 और अंडर-23 स्तरों पर ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीमों का भी प्रतिनिधित्व किया और कुल मिलाकर 30 मैचों में भाग लिया। हेमिल ने सीनियर टीम के लिए एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग मैचों में भी भाग लिया।

29 वर्षीय डिफेंडर ने अपने पूरे करियर में कई बड़ी ट्राफियां जीती हैं, उन्होंने 2014 में वेस्टर्न सिडनी वांडर्स के साथ प्रतिष्ठित एएफसी चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती है और साथ ही, उन्होंने हाल ही में 2021 में मेलबर्न विक्ट्री के साथ एफएफए कप जीता है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम