आईपीएल 2021 : नारायण का कहर, कोलकाता ने बैंगलोर को 138 रनों पर रोका (लीड-1)

शारजाह, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुनील नारायण (4/21) की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 138 रनों पर रोका। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए 139 रन बनाने होंगे।
 | 
आईपीएल 2021 : नारायण का कहर, कोलकाता ने बैंगलोर को 138 रनों पर रोका (लीड-1) शारजाह, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुनील नारायण (4/21) की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 138 रनों पर रोका। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए 139 रन बनाने होंगे।

केकेआर की ओर से नारायण के अलावा लॉकी फॉग्र्यूसन ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल और कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की।

देवदत्त शानदार फॉर्म में चल रहे थे और कोहली के साथ तेजी से रन बना रहे थे। इस बढ़ती साझेदारी को फॉग्र्यूसन ने देवदत्त को आउट कर तोड़ा। देवदत्त ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत, जिन्होंने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया था। वह आज संघर्ष करते नजर आए।

कोहली और भरत के बीच 20 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि नारायण ने भरत (9) को आउट कर आरसीबी को दूसरा झटका दे दिया।

कोहली एक छोड़ से लगातार पारी को आगे बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए ग्लेन मैक्सवेल। दोनों ने जैसे ही टीम की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। नारायण के कोहली को आउट कर आरसीबी को कररा झटका दिया। कोहली ने 33 गेदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए।

नारायण एक छोड़ से शानदार गेंदबाजी कर ही रहे थे और दूसरी छोड़ से वरुण चक्रवर्ती ने भी सधी हुई गेंदबाजी की, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, पर उन्होंने चार ओवर में महज 20 रन देकर आरसीबी के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

कोहली के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स (11) मैदान पर आए और वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उन्हें भी नारायण ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद मैक्सवेल ने शहबाज अहमद के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, पर केकेआर की शानदार गेंदबाजी के आगे मैक्सवेल (15) भी नहीं टिक पाए और उनका विकेट भी नारायण ने ही लिया। इसके बाद शहबाज (13) और डेनियल क्रिस्टियन (9) रन बनाकर आउट हुए, जबकि हर्षल पटेल आठ रन और जॉर्ज गार्टन बिना खाता खोले नाबाद रहे।

--आईएएनएस

आरएसके/एसजीके