OrderMe:  पतंजलि लांच कर रही है ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’,  जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए लोकल प्रोडक्ट्स (Local Products) को प्रोत्साहन करने की अपील की थी। इसी के तहत बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रोडक्ट के लिए एक नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’ को लांच करने जा रही है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों
 | 
OrderMe:  पतंजलि लांच कर रही है ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’,  जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए लोकल प्रोडक्ट्स (Local Products) को प्रोत्साहन करने की अपील की थी। इसी के तहत बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रोडक्ट के लिए एक नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’  को लांच करने जा रही है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों के मेड इन इंडिया और स्वदेशी प्रोडक्ट (Made in India and Swadeshi Products) को बेचा जाएगा।
OrderMe:  पतंजलि लांच कर रही है ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’,  जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर 
जानकारी है कि ‘OrderMe’ के जरिए पतंजलि के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट के साथ ही पड़ोस की दुकानों को भी जोड़ा जाएगा, जो भारतीय प्रोडक्ट्स (Indian Products) बेचेंगी। इसके सभी प्रोडक्ट फ्री होम डिलीवर (Free home delivery) किए जाएंगे। इसके लिए मोबाइल ऐप भी तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म के अलावा पतंजलि के 1500 डॉक्टर 24 घंटे लोगों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श और योगा की टिप्स देंगे। बताया जा रहा है कि यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (Online platform) अगले 15 दिन में लॉन्च हो सकता है।

Bansal Saree

पतंजलि के प्रबंध निदेशक और सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस प्लान की पुष्टि करते हुए बताया कि पीएम मोदी की ‘लोकल के लिए वोकल’ अपील पर स्वदेशी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए यह प्लेटफार्म तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ‘OrderMe’ पर केवल स्वदेशी सामान ही बेचा जाएगा। इसके साथ लोकल छोटे दुकानदारों और विक्रेताओं को भी जोड़ा जाएगा ताकि वह भी इस प्लेटफार्म का लाभ ले सकें। साथ ही उन्होंने बताया कि यहां माइक्रो, स्मॉल एवं मीडिया इंटरप्राइजेज को भी जोड़ा जाएगा और उनके उत्पादों को इसके जरिए बेचा जाएगा।