MNREGA: मनरेगा में काम का दायरा बढ़ा, अब इन कामों को मनरेगा में किया गया शामिल

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के दौरान सरकार ने मनरेगा में काम करने का दायरा बढ़ाया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घर पर ही रोजगार पा सकें। अब से तालाबों और चकरोड (Ponds and Chakroad) के अलावा मनरेगा में आंगनबाड़ी केंद्र भी बनाए जाएंगे। बरेली में वर्तमान वित्तीय वर्ष में 245 आंगनबाड़ी केंद्र
 | 
MNREGA: मनरेगा में काम का दायरा बढ़ा, अब इन कामों को मनरेगा में किया गया शामिल

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के दौरान सरकार ने मनरेगा में काम करने का दायरा बढ़ाया गया है। ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग अपने घर पर ही रोजगार पा सकें। अब से तालाबों और चकरोड (Ponds and Chakroad) के अलावा मनरेगा में आंगनबाड़ी केंद्र भी बनाए जाएंगे। बरेली में वर्तमान वित्तीय वर्ष में 245 आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) बनाने का टारगेट दिया गया है। जिसमें एक आंगनबाड़ी केंद्र पर 7.56 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।
MNREGA: मनरेगा में काम का दायरा बढ़ा, अब इन कामों को मनरेगा में किया गया शामिलगांव में ही लोगों को काम देने के लिए केंद्र सरकार ने मनरेगा का दायरा बढ़ाया है। इसमें मनरेगा की गाइडलाइंस (MGNREGA guidelines) के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराने का निर्णय भी लिया गया है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में 245 आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाएंगे। इससे हाल ही में दूसरे राज्यों से वापस लौटे मजदूरों को आंगनबाड़ी सेंटर के निर्माण में काम मिल सकेगा। डीसी मनरेगा गंगाराम ने बताया कि एक आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण पर 7.56 लाख रुपये का खर्च आएगा।

Bansal Saree