Lockdown: शराब की ऑनलाइन बिक्री की तैयारी में, इन कंपनियों की मदद से की जाएगी होम डीलिवरी

लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान देश के ग्रीन जोन में आने वाले इलाकों में शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। वहीं दुकानों पर शराब खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा। शराब कंपनियां शराब की ऑनलाइन डिलीवरी (Online delivery) को लेकर सरकार से बातचीत भी कर रही हैं। आईएसडब्ल्यूएआई
 | 
Lockdown: शराब की ऑनलाइन बिक्री की तैयारी में, इन कंपनियों की मदद से की जाएगी होम डीलिवरी

लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान देश के ग्रीन जोन में आने वाले इलाकों में शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। वहीं दुकानों पर शराब खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा। शराब कंपनियां शराब की ऑनलाइन डिलीवरी (Online delivery) को लेकर सरकार से बातचीत भी कर रही हैं।
Lockdown: शराब की ऑनलाइन बिक्री की तैयारी में, इन कंपनियों की मदद से की जाएगी होम डीलिवरीआईएसडब्ल्यूएआई (ISWAI) का कहना है कि शराब की बिक्री के दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। साथ ही नए निर्देश जारी होने पर शेफ शील्ड (Chef shield) की शुरुआत की जाएगी। इसके अलावा दुकानों के काउंटर पर ट्रे से संपर्क रहित बिक्री की जाएगी। जिससे कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण का खतरा न रहे। साथ ही शराब की ऑनलाइन बिक्री के लिए स्विगी और जोमेटो (Swiggy and jomato) जैसी ऑनलाइन कंपनियों की मदद ली जाएगी। जिससे दुकानों पर ज्‍यादा भीड़ जमा न हो।

krishna hospital

आईएसडब्ल्यूएआई ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान यदि हम शेफ शील्ड और होम डिलीवरी को शुरू करते हैं, तो राज्य सरकार को 75 फ़ीसदी राजस्व मिलेगा। शुक्रवार को लॉकडाउन बढ़ाने के साथ गृह मंत्रालय (home Ministry) ने शराब व पान की दुकानों को खोलने के दिशा निर्देश दिए थे। जिसमें बताया गया था कि दुकानों पर एक दूसरे से न्यूनतम  छ: फीट (Minimum six feet) की दूरी सुनिश्चित करते हुए ग्रीन जोन के इलाको में इसकी अनुमति दी जाएगी। साथ ही दुकान पर एक बार में पांच से अधिक व्यक्ति उपस्थित न हों।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: निर्माण कार्यों में हो रही है देरी, कोरोना के डर से नहीं आ रहे हैं मजदूर

BAREILLY: पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, बेवजह घूम रहे लोगों पर हुई ये कार्रवाई