COVID-19: स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बरेली: रेड जोन (Red Zone) बरेली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। फरीदपुर की एक महिला का डिलीवरी के दौरान सैंपल (Sample) लिया गया था। और जांच के लिए निजी लैब में भेजा गया था। जिसमें महिला की रिपोर्ट (Report) कोरोना पॉजिटिव (positive) पाई गई है। साथ ही पीलीभीत के एक युवक का
 | 
COVID-19: स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बरेली: रेड जोन (Red Zone) बरेली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। फरीदपुर की एक महिला का डिलीवरी के दौरान सैंपल (Sample) लिया गया था। और जांच के लिए निजी लैब में भेजा गया था। जिसमें महिला की रिपोर्ट (Report) कोरोना पॉजिटिव (positive) पाई गई है। साथ ही पीलीभीत के एक युवक का बरेली हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। जांच में उसकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है।
COVID-19: स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिवफरीदपुर की महिला ने अशोक किरण हॉस्पिटल रामपुर गार्डन में ऑपरेशन (Operation) से एक बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टरों (Doctors) ने एहतियात के लिए महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए निजी लैब में भेजा था। जिसकी देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। इस मामले की पुष्टि एसीएमओ (ACMO) व नोडल अधिकारी कोविड-19 डॉ. रंजन गौतम ने की है। साथ ही फरीदपुर को हॉटस्पॉट बनाया गया है।

Devi Maa Dental

दूसरा मामला पीलीभीत का है जहां एक युवक‌ का‌ पीलीभीत बाईपास स्थित कोपल हॉस्पिटल में पैर का ऑपरेशन हुआ था।डॉक्टरों ने उसका भी सैंपल लेकर निजी लैब में जांच के लिए भेजा था वहां पर उसकी रिपोर्ट भी कोरोनावायरस आई है एसीएमओ और नोडल अधिकारी कोविड-19 (Nodal Officer Covid-19) डॉ. रंजन गौतम का कहना है कि पीलीभीत के सीएमओ (CMO) को मामले की जानकारी दे दी गई है।
COVID-19: स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिवदोनों अस्पतालों के डॉक्टरों (Doctors) व पूरे स्टाफ (Staff) के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इन अस्पतालों में अब किसी भी मरीज का इलाज नहीं होगा। और दोनों अस्पतालों के पूरे स्टाफ को वहीं पर क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाएगा।इन दोनों ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive Patients) के बेहतर इलाज के लिए इन्हें एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज (SRMS Medical College) में शिफ्ट किया गया है।

बरेली में अब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। जबकि एक युवक की कोरोना से मौत हो चुकी है। बरेली में अब चार कैंटोनमेंट जोन हॉटस्पॉट (Cantonment Zone Hotspot) हो गए हैं। बरेली का हजियापुर, ब्रह्मपुरा, फरीदपुर और आंवला का शहवाजपुर हॉटस्पॉट बना है। जहां पर किसी के भी निकलने से पूर्णतया पाबंदी है। साथ ही बरेली में 35 हजार लोग होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किए गए हैं।

Bansal Saree