COVID-19: होम्योपैथिक दवा से हारेगा कोरोना, कुछ दिनों में ही कोरोना संक्रमित के स्वस्थ होने का दावा

आगरा: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) पर पूरी दुनिया में शोध चल रहे हैं। इसी बीच आगरा से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां के नेमिनाथ होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर (Neminath Homeopathic Medical College Hospital & Research Center) ने कोरोना के सफल उपचार का दावा किया है। कॉलेज के प्रिंसिपल प्रदीप गुप्ता
 | 
COVID-19: होम्योपैथिक दवा से हारेगा कोरोना, कुछ दिनों में ही कोरोना संक्रमित के स्वस्थ होने का दावा

आगरा: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) पर पूरी दुनिया में शोध चल रहे हैं। इसी बीच आगरा से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां के नेमिनाथ होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर (Neminath Homeopathic Medical College Hospital & Research Center) ने कोरोना के सफल उपचार का दावा किया है। कॉलेज के प्रिंसिपल प्रदीप गुप्ता का कहना है कि होम्योपैथिक दवा (Homeopathic Medicine) के जरिए 40 लोगों पर सफल परीक्षण किया जा चुका है, और ज्यादातर मरीज पांच से सात दिनों में स्वस्थ हो गए हैं।

COVID-19: होम्योपैथिक दवा से हारेगा कोरोना, कुछ दिनों में ही कोरोना संक्रमित के स्वस्थ होने का दावाआईसीएमआर (ICMR) से नेमिनाथ होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज को परीक्षण के लिए पांच मई को अनुमति मिल गई थी। पहले चरण में 42 कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) पर परीक्षण किया गया है। इसमें से 40 की रिपोर्ट आ गई है, और दो आना बाकी है। संक्रमित मरीजों की उम्र 10 से 65 साल के बीच है। इस दवा का नाम ब्रायोनिया एल्वा 200 व‌ आर्सेनिक है। इसमें से ब्रायोनिया एल्वा 200 ज्यादा प्रभावशाली साबित हुई है।