COVID-19: लॉकडाउन के दौरन बेवजह बाहर निकले तो पड़ेगा महंगा

कोरोना वायरस (Corona Virus) को रोकने के लिए सरकार ने ज्यादातर जिलों को लॉक डाउन (Lock Down) किया है। साथ ही सरकार की ओर से लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि सभी इस दौरान अपने घरों में रहें बाहर ना निकलें। जरूरत पड़ने पर सरकार की ओर से आवश्यक वस्तुओं को आप तक पहुंचाने
 | 
COVID-19: लॉकडाउन के दौरन बेवजह बाहर निकले तो पड़ेगा महंगा

कोरोना वायरस (Corona Virus) को रोकने के लिए सरकार ने ज्यादातर जिलों को लॉक डाउन (Lock Down) किया है। साथ ही सरकार की ओर से लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि सभी इस दौरान अपने घरों में रहें बाहर ना निकलें। जरूरत पड़ने पर सरकार की ओर से आवश्‍यक वस्तुओं को आप तक पहुंचाने में पूरी सहायता की जाएगी। वहीं जिलाधिकारी नीतीश कुमार का कहना है कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिले में लॉक डाउन है। इस दौरान लोग घरों से न निकलें। इस पर यदि किसी ने कोई लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
COVID-19: लॉकडाउन के दौरन बेवजह बाहर निकले तो पड़ेगा महंगाजिलाधिकारी नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिले में लॉक डाउन है। इस दौरान केवल वही लोग बाहर निकलें जिन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्या है। इसके अलावा जरूरी काम होने पर भी एक घर से केवल एक ही व्यक्ति बाहर निकले। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए हैं इसके अलावा यदि कोई भी व्यक्ति बाहर पाया जाता है तो पुलिस उन पर सख्त कार्रवाई करे।

लॉक डाउन के पहले दिन कुछ लोगों की तरफ से दवाई व अन्य जरूरी सामान का बहाना बनाकर लापरवाही की गई। ऐसे लोगों को जिलाधिकारी ने चेतावनी (Warning) देते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चालू रखी गई हैं उनका सदुपयोग करें। बेवजह मेडिकल स्टोर और किराना स्टोर (Medical Store and Kirana Store) पर भीड़ ना बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन सभी की सेहत को सुरक्षित रखने के लिए किया गया है। सभी को हर स्थिति में इसका पालन करना है। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दवा विक्रेताओं व व्यापारियों के संगठन से मिलेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter account) पर ट्वीट करते हुए कहा मंगलवार को वह अलग-अलग जनपदों के कुछ व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों व दवा विक्रेताओं के संगठनों के साथ 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए मुलाकात करेंगे। वह उनसे अपील करेंगे कि किसी भी जनपद में आवश्यक वस्तुओं की कमी ना हो। उन्होंने ट्वीट (Tweet) से यह भी जानकारी दी कि आवश्यकता होने पर पीआरबी 112 से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करेंगे।