Bear Shops: शराबी नहीं तोड़ेंगे अब सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर पुलिस करेगी ये काम

सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी, तो लोग दुकानों पर एक साथ टूट पड़े। वहीं लंबे समय बाद शराब मिली तो शराबियों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) समेत लॉकडाउन के किसी भी नियम का पालन नहीं किया। जिसको देखते हुए अब से स्थानीय पुलिस शराब
 | 
Bear Shops: शराबी नहीं तोड़ेंगे अब सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर पुलिस करेगी ये काम

सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी, तो लोग दुकानों पर एक साथ टूट पड़े। वहीं लंबे समय बाद शराब मिली तो शराबियों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) समेत लॉकडाउन के किसी भी नियम का पालन नहीं किया। जिसको देखते हुए अब से स्थानीय पुलिस शराब की दुकानों पर नजर रखेगी। वहीं इसके लिए उड़का दस्तों का भी गठन किया गया है। जो अचानक शराब की दुकानों पर जाकर निरीक्षण करेंगे।
Bear Shops: शराबी नहीं तोड़ेंगे अब सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर पुलिस करेगी ये कामशराब की छूट मिलने के बाद शराब की दुकानों पर पहले दिन ही दुकानों पर लगी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने इसके लिए स्‍थानीय पुलिस (Local police) को लगाया है। इसके अलावा इस काम के लिए अलग से उड़का दस्‍तों का गठन भी किया है। जो अलग-अलग शराब की दुकानों पर जाक वहां की व्‍यवस्‍थाओं का निरीक्षण करेंगे। 

Bansal Saree

लॉकडाउन में सरकार की दी गई छूट के बाद शराब और बीयर (Wine and beer) की बिक्री से राज्य सरकार को पहले दिन में करीब 70 से 100 करोड़ रुपये का राजस्व (Revenue) मिल सकता है। वहीं सामान्य दिनों में आबकारी अफसरों (Excise Officers) के अनुसार करीब 2100 से 2200 करोड़ रुपये का राजस्व एक महीने में मिलता है। जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मोडवेल ने बताया कि शराब की बिक्री अगले 7 दिनों तक पुरानी रेट पर ही की जाएगी। क्योंकि अभी नए रेट नहीं लगे हैं और माल गोदाम में भरा हुआ है। उन्‍होंने बताया कि अगले सात दिनों तक रेट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Devi Maa Dental

COVID 19: कानून मंत्रालय में कोरोना ने दी दस्तक, इस भवन को किया गया सील

Shahjahanpur: फ्रिज से टिका खड़ा मिला शव, परिजन देखकर रह गए दंग