BAREILLY: लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने शौचालय निर्माण की जिम्‍मेदारी ग्राम पंचायत को दी 

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से गरीब और मजदूरों की आर्थिक स्थिति खराब चल रही है। जिसके चलते प्रशासन शौचालय बनवाने की राशि उनके खातों (Accounts) में न भेजकर शौचालय बनवाने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत (Village Panchayat) को शौप रहा है। प्रशासन का मानना है कि इस दौरान गरीब व मजदूर इस राशि को दूसरे कामों
 | 
BAREILLY: लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने शौचालय निर्माण की जिम्‍मेदारी ग्राम पंचायत को दी 

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से गरीब और मजदूरों की आर्थिक स्थिति खराब चल रही है। जिसके चलते प्रशासन शौचालय बनवाने की राशि उनके खातों (Accounts) में न भेजकर शौचालय बनवाने की जिम्‍मेदारी ग्राम पंचायत (Village Panchayat) को शौप रहा है। प्रशासन का मानना है कि इस दौरान गरीब व मजदूर इस राशि को दूसरे कामों में खर्च कर लेंगे।
BAREILLY: लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने शौचालय निर्माण की जिम्‍मेदारी ग्राम पंचायत को दी ग्राम पंचायत लाभार्थी का शौचालय बनवाने का मटेरियल (material) उपलब्ध कराएगी। वहीं डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद ने कहा कि लाभार्थी को निर्माण के दौरान मजदूरी का मौका दिया जाए। इसकी मजदूरी का भुगतान (Payment of wages) ग्राम पंचायत करेगी। बरेली को ओडीएफ (ODF) करने के लिए पांच हजार और शौचालय बनवाने थे। जिसमें से करीब एक हजार शौचालय बनवाए जा चुके हैं। वहीं चार हजार और शौचालय बनवाने बाकी है। लॉकडाउन से पहले शौचालय की राशि 12 हजार रुपये सीधे लाभार्थी के खातों में ट्रांसफर (Transfer) की जा रही थी। जिसे फिलहाल के लिए रोक दिया गया है।

Bansal Saree

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: बड़ा प्रदेश होने के बाद भी यूपी ने कर दिखाया यह काम, जिसके साथ बन गया नंबर वन प्रदेश

Devi Maa Dental

COVID-19: कोरोना वॉरियर्स के साथ अभद्रता करने या क्वारंटाइन तोड़ने पर होगी यह सजा