चीन नाबालिगों के लिए सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करेगा

बीजिंग, 18 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के कई प्रांतों, क्षेत्रों और नगर पालिकाओं ने घोषणा की है कि वे 12 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिगों के लिए बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करेंगे। इसकी जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।
 | 
चीन नाबालिगों के लिए सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करेगा बीजिंग, 18 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के कई प्रांतों, क्षेत्रों और नगर पालिकाओं ने घोषणा की है कि वे 12 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिगों के लिए बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करेंगे। इसकी जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

प्रांतीय सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, हेइलोंगजियांग की योजना इस महीने से 12 से 17 साल के मध्य और हाई स्कूल के छात्रों को टीका लगाने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टीकाकरण से पहले, एक नाबालिग के कानूनी अभिभावक को उसके बच्चे को सूचित, सहमति और स्वेच्छा से टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान की जाएगी।

Bansal Saree

केंद्र ने कहा कि टीकाकरण के दौरान अभिभावक को अपने बच्चे के साथ रहना चाहिए।

हेइलोंगजियांग से अपेक्षा की जाती है कि वह वरिष्ठ छात्रों से लेकर जूनियर ग्रेड तक के चरणों में और उम्र के अनुसार नाबालिगों के लिए सामूहिक टीकाकरण करेगा।

प्रांत की शुरूआती योजना सितंबर में दो खुराक की प्रक्रिया पूरी करने की है।

इस बीच, गुआंग्शी जुआंग स्वायत्त क्षेत्र जुलाई में पहले 15 से 17 वर्ष की आयु के किशोरों का टीकाकरण करेगा, और अगस्त में 12 से 14 वर्ष की आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू करेगा।

क्षेत्र के 12-17 आयु वर्ग के इस साल अक्टूबर के अंत तक टीकाकरण पूरा करने की उम्मीद है।

Devi Maa Dental

प्राथमिक, जूनियर हाई और सीनियर हाई स्कूलों, माध्यमिक व्यावसायिक स्कूलों और तकनीकी स्कूलों के अधिकांश छात्र लक्षित आयु समूहों में शामिल हैं।

माता-पिता या अभिभावकों से अपेक्षा की जाती है कि वे सहमति प्रपत्रों को अच्छी तरह से पढ़ें और टीकाकरण से पहले अपनी सूचित सहमति पर हस्ताक्षर करें, और टीकाकरण के दौरान अपने बच्चों के साथ साइट पर जाएं।

टीकाकरण से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए परामर्श हॉटलाइन खोली जाएंगी। क्षेत्र के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि इस वर्ष की दूसरी छमाही में 12 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिग और 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक टीकाकरण रणनीति में इस क्षेत्र का ध्यान केंद्रित करेंगे।

शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, हुबेई प्रांत के जिंगझोउ शहर में अगस्त से 12 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिगों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

शहर के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि ग्वांगडोंग प्रांत की राजधानी गुआंगझोउ शहर के 12 से 17 साल के निवासियों के लिए टीकाकरण योजना पर शोध और रूपरेखा तैयार करेगी।

चीन का चल रहा सामूहिक टीकाकरण अभियान मुख्य रूप से 18 वर्ष से अधिक आयु के वयस्कों को लक्षित करता है, जिसकी अब तक देश भर में लगभग 1.44 बिलियन खुराकें दी जा चुकी हैं।

जून में, चीन ने 3 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिगों पर अपने घरेलू निष्क्रिय कोविड -19 टीकों के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस