कोविड मामले बढ़ने के कारण आधे ऑस्ट्रेलिया में फिर से लॉकडाउन

कैनबरा, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी कोविड के प्रकोप से निपटने के लिए नए सिरे से लॉकडाउन झेल रही है। इससे देश में गुस्सा बढ़ रहा है। बहुत से लोगों ने महामारी में 18 महीने के अत्यधिक पुलिस नियंत्रण वाले लॉकडाउन में वापस आने पर निराशा व्यक्त की है।
 | 
कोविड मामले बढ़ने के कारण आधे ऑस्ट्रेलिया में फिर से लॉकडाउन कैनबरा, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी कोविड के प्रकोप से निपटने के लिए नए सिरे से लॉकडाउन झेल रही है। इससे देश में गुस्सा बढ़ रहा है। बहुत से लोगों ने महामारी में 18 महीने के अत्यधिक पुलिस नियंत्रण वाले लॉकडाउन में वापस आने पर निराशा व्यक्त की है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक तिहाई राज्य, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स के कुछ हिस्सों में मंगलवार को लॉकडाउन लग गया। ऑस्ट्रेलिया में 14 प्रतिशत से भी कम लोगों को टीका लगाया गया है। यह ओईसीडी देशों में सबसे खराब रेटिंग है।

ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे बड़े शहर, सिडनी और मेलबर्न को अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है कि उनको कब दोबारा खोला जाए।

Bansal Saree

यूके और यूएस में फिर से खुलने से संघीय सरकार पर दबाव बढ़ गया है।

टीकाकरण की धीमी दर को लेकर प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की भारी आलोचना हुई है, लेकिन उन्होंने माफी मांगने के आह्वान का विरोध किया है।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, किसी भी देश को उनकी महामारी की प्रतिक्रिया 100 प्रतिशत नहीं मिली है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई लोग इसे समझते हैं।

उन्होंने फिर से कई देशों के नीचे समग्र संक्रमणों को अच्छी तरह से कंट्रोल में रखने में ऑस्ट्रेलिया की सफलता का हवाला दिया। इसमें 915 मौतें दर्ज की गई हैं।

मॉरिसन ने उल्लेख किया कि यूके ने मंगलवार को एक ही दिन में 90 से अधिक मौतें देखीं।

लेकिन लेबर फ्रंटबेंचर जिम चल्मर्स ने कहा: यह एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो लोगों को चोट लगने के दौरान कहीं जाकर छिप जाता है।

Devi Maa Dental

कुछ समय पहले तक, सीमाएं बंद करने, क्वारंटीन कार्यक्रमों और स्नैप लॉकडाउन की रणनीति के लिए ऑस्ट्रेलिया की काफी प्रशंसा की गई थी।

लेकिन अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट ने पिछले एक महीने में इन बचाव उपायों को चुनौती दी है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में इसका प्रकोप 1,500 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

शहर के चौथे सप्ताह के लॉकडाउन के बावजूद अधिकारियों ने बुधवार को कोरोना के 110 नए मामले दर्ज किए।

लोगों से कहा गया है कि उनको किराना खरीदारी, व्यायाम और अन्य आवश्यक कारणों को छोड़कर अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

ऐसी आशंका है कि सिडनी का लॉकडाउन सितंबर तक बढ़ सकता है, मॉडलिंग के बाद शहर को मामलों को खत्म करने में महीनों लग सकते हैं।

डेल्टा वेरिएंट के पांच मामले पाए जाने के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई सात दिनों तक घर पर रहेंगे।

विक्टोरिया में बुधवार को 22 नए संक्रमण देखे गए जो कम से कम मंगलवार तक अपना लॉकडाउन बनाए रखेगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस