टेस्ला जर्मन गिगाफैक्ट्री में 2021 के अंत तक शुरू करेगी उत्पादन

सैन फ्रांसिस्को, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने घोषणा की है कि जर्मनी में टेस्ला की गिगाफैक्ट्री 2021 के अंत तक पहले वाहनों को पेश करना शुरू कर देगी।
 | 
टेस्ला जर्मन गिगाफैक्ट्री में 2021 के अंत तक शुरू करेगी उत्पादन सैन फ्रांसिस्को, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने घोषणा की है कि जर्मनी में टेस्ला की गिगाफैक्ट्री 2021 के अंत तक पहले वाहनों को पेश करना शुरू कर देगी।

गीगा-फेस्ट काउंटी फेयर स्टाइल इवेंट में मस्क ने कहा इलेक्ट्रिक कार निर्माता लाखों बैटरी सेल के अलावा मॉडल वाई वाहनों के निर्माण के साथ शुरू करेगा।

उन्होंने कहा, हम कुछ महीनों में मूल रूप से, नवंबर या दिसंबर में उत्पादन शुरू कर रहे हैं, और उम्मीद है कि दिसंबर में हमारी पहली कारों की डिलीवरी होगी।

Bansal Saree

बर्लिन गिगाफैक्ट्री को पर्यावरण समूहों द्वारा कई मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है।

ब्रैंडेनबर्ग के अर्थव्यवस्था मंत्री के अनुसार, विरोध के बावजूद, टेस्ला को कारखाने की मंजूरी मिलने की 95 प्रतिशत संभावना है।

टेस्ला का लक्ष्य सालाना 500,000 कारों का उत्पादन करना है और बर्लिन संयंत्र में 12,000 कर्मचारी हैं।

मस्क ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि टेस्ला अपने मुख्यालय को सिलिकॉन वैली के पालो ऑल्टो, कैलिफोर्निया से ऑस्टिन, टेक्सास ले जा रही है, जहां वह एक संयंत्र का निर्माण कर रही है।

टेस्ला कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारखाने का संचालन जारी रखेगी।

Devi Maa

मस्क ने वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में कहा, मैं यह घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि हम अपने मुख्यालय को ऑस्टिन, टेक्सास में स्थानांतरित कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस