ब्रिटेन में कोविड के दैनिक मामले जनवरी के बाद से पहली बार 50,000 से अधिक

लंदन, 17 जुलाई (आईएएनएस)। ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक,जनवरी के मध्य से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।
 | 
ब्रिटेन में कोविड के दैनिक मामले जनवरी के बाद से पहली बार 50,000 से अधिक लंदन, 17 जुलाई (आईएएनएस)। ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक,जनवरी के मध्य से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 51,870 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए है। जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 5,332,371 हो गई है।

देश में एक और 49 कोरोनावायरस से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 128,642 हो गई है।

Bansal Saree

ब्रिटिश सरकार ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड में लॉकडाउन के खत्म होने के बाद कुछ नियमों के साथ इंग्लैंड में अधिकांश कोविड-19 प्रतिबंध सोमवार को समाप्त हो जाएंगे। लेकिन वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि इस स्तर पर सभी प्रतिबंध हटाने से खतरनाक रूपों की संभावना बढ़ सकती है।

इस बीच, कोरोनावायरस की वृद्धि दर 4 प्रतिशत से 7 प्रतिशत है, जिसका अर्थ है कि नए संक्रमणों की संख्या हर दिन 4 प्रतिशत से 7 प्रतिशत के बीच बढ़ रही है।

जहां तक टीकाकरण की बात है, तो इम्पीरियल कॉलेज लंदन और इप्सोस मोरी ने अपनी लेटेस्ट एंटीबॉडी निगरानी रिपोर्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट में इस बीमारी से बचाव के लिए टीके के दोनों खुराक प्राप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। क्योंकि प्रतिबंध लगाना ही हल नहीं हैं।

Devi Maa Dental

---आईएएनएस

एनपी/आरएचए