हार्वर्ड शोधकर्ता ने अमेरिका में 16,000 असूचित नसिर्ंग होम कोविड मौतों का पता लगाया

वाशिंगटन, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। हार्वर्ड के शोधकर्ता कैरन शेन के नेतृत्व में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि महामारी के शुरूआती महीनों में अमेरिका में करीब 16,000 कोविड -19 नसिर्ंग होम में मौत की सूचना नहीं दी गई थी।
 | 
हार्वर्ड शोधकर्ता ने अमेरिका में 16,000 असूचित नसिर्ंग होम कोविड मौतों का पता लगाया वाशिंगटन, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। हार्वर्ड के शोधकर्ता कैरन शेन के नेतृत्व में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि महामारी के शुरूआती महीनों में अमेरिका में करीब 16,000 कोविड -19 नसिर्ंग होम में मौत की सूचना नहीं दी गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जामा नेटवर्क ओपन में प्रकाशित रिपोर्ट में पाया गया कि 2020 में सभी नसिर्ंग होम में होने वाली मौतों में लापता संख्या 14 प्रतिशत है।

20 राज्यों के आंकड़ों का अध्ययन करके, रिपोर्ट में पाया गया कि सभी कोविड -19 मामलों में से 44 प्रतिशत और राज्यों के स्वास्थ्य विभागों द्वारा गिने जाने वाले नसिर्ंग होम में होने वाली 40 प्रतिशत मौतों का संघीय डेटा में कोई हिसाब नहीं था।

Bansal Saree

शोधकर्ताओं ने लिखा, यह महामारी के शुरूआती दिनों में डेटा को मजबूती से इकट्ठा करने के लिए नसिर्ंग होम की व्यापक अक्षमता को प्रदर्शित कर सकता है या कम मामलों और मौतों की रिपोर्ट करने का दबाव सभी सुविधाओं के लिए सामान्य था।

अमेरिका अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वेरिएंट द्वारा संचालित कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी देख रहा है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह तक, देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 40,920,922 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 659,691 है।

दुनिया में मामलों और मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा हैं, जिससे अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस