स्लोवेनिया ने ओमिक्रॉन के खिलाफ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू किया

जुब्लजाना, 14 जनवरी (आईएएनएस)। स्लोवेनिया ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों को तेजी से रोकने के लिए तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान शुरू किया है।
 | 
स्लोवेनिया ने ओमिक्रॉन के खिलाफ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू किया जुब्लजाना, 14 जनवरी (आईएएनएस)। स्लोवेनिया ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों को तेजी से रोकने के लिए तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान शुरू किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्लोवेनिया की ओर से गुरुवार को तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई। शनिवार तक देश भर में टीकाकरण केंद्र दिन में कम से कम 12 घंटे खुले रहेंगे।

जुब्लजाना के एक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण समन्वयक हारिस मुस्तजबासिक ने सिन्हुआ को बताया, हम उम्मीद कर रहे हैं कि बड़ी संख्या में मरीज (आमतौर पर) आएंगे, इसलिए हम टीकाकरण के लिए बड़ी टीमों के साथ तैयार हैं। हम आने वाले किसी भी व्यक्ति का टीकाकरण करने के लिए तैयार हैं।

Bansal Saree

हालांकि स्लोवेनिया ने अपना टीकाकरण अभियान एक साल से ज्यादा समय पहले शुरू किया था, लेकिन अब तक देश की 21 लाख आबादी में से केवल 57 प्रतिशत को ही पूरी तरह से टीका लगाया जा सका है।

स्वास्थ्य मंत्री जानेज पोकलुकर ने गुरुवार को कई टीकाकरण केंद्रों का दौरा किया और मीडिया से कहा, मुझे खुशी है कि इसमें सभी रुचि ले रहे हैं। इससे हमें एक साथ महामारी पर काबू पाने और उस जीवन में वापस आने में मदद मिलेगी जिसे हम महामारी से पहले जानते थे।

उन्होंने कहा, गुरुवार तक गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू)में 153 मरीज भर्ती हैं।

उनमें से 90 प्रतिशत को टीका नहीं लगाया गया है। इसलिए, मैं जनता को फिर से टीकाकरण के दिनों में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं जो हमने आयोजित किया है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने कहा कि स्लोवेनिया मार्च 2020 से कोरोना से लड़ रहा है। अब तक कोरोना के 512,793 मामलों की पुष्टि हुई है और 6,000 से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है।

Devi Maa

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस