स्नैप ने 3 डी सर्विस प्रोवाइडर वेर्टेबरे का किया अधिग्रहण

सैन फ्रांसिस्को,20 जुलाई (आईएएनएस)। स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने 3 डी ऑगमेंटेड रियलिटी सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी वेर्टेबरे का अधिग्रहण कर किया है। हांलाकि इस अधिग्रहणक की राशि का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है।
 | 
स्नैप ने 3 डी सर्विस प्रोवाइडर वेर्टेबरे का किया अधिग्रहण सैन फ्रांसिस्को,20 जुलाई (आईएएनएस)। स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने 3 डी ऑगमेंटेड रियलिटी सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी वेर्टेबरे का अधिग्रहण कर किया है। हांलाकि इस अधिग्रहणक की राशि का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है।

कंपनी के मुताबिक, वर्टेब्रे की टीम मौजूदा और नए क्लाइंट्स के लिए प्लेटफॉर्म डेवलप करती रहेगी।

Bansal Saree

वर्टेब्रे के सीईओ विंस कैकेस ने द वर्ज को बताया, हम स्नैप के साथ काम करने के लिए कभी रोमांचित हैं, जहां हम रिटेलर और ब्रांडों के लिए अपने विश्व स्तरीय 3 डी एसेट प्लेटफॉर्म को मजबूत और आगे ले जाएंगे।

वर्टेब्रे ने अब तक उद्यम वित्त पूंजी लगभग 10 मिलियन डॉलर जुटाए हैं,और ग्राहकों के रूप में टोयोटा, एडिडास और कुछ अन्य प्रसिद्ध ब्रांड कंपनियां शामिल हैं।

Devi Maa Dental

स्नैप ने मई में संवर्धित वास्तविकता (एआर) डिस्प्ले प्रोवाइडर वेवऑप्टिक्स का अधिग्रहण किया है, जो कि इसके नए स्पेक्ट्रम चश्मे को शक्ति देता है। रिपोर्ट अनुसार 500 मिलियन डॉलर से अधिक में लिया गया है।

2014 में स्थापित, वेवऑप्टिक्स ने अब तक वित्त पूंजी में 65 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

स्नैप ने नई सुविधाओं, लेटेस्ट अपडेट और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) अनुभवों की भी मिलेगा। जैसे नए एआर टूल्स और कैमरा अनुभव, अगले जनरेशन के लिए स्पेक्ट्रम और स्टोरी स्टूडियो लॉन्च किया है। एक नया स्टैंडअलोन ऐप जो मोबाइल पर रचनाकारों को शक्तिशाली संपादन टूल भी देगा।

सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट 500 मिलियन से अधिक मंथली यूजर्स तक पहुंच गया है। इसमें लगभग 40 प्रतिशत लोग उत्तरी अमेरिका और यूरोप के बाहर रहते है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस