सिनोवैक ने दक्षिण अफ्रीका में बच्चों, किशोरों पर टीके का क्लीनिकल परीक्षण शुरू किया

जोहान्सबर्ग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी दवा कंपनी सिनोवैक बायोटेक ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका में छह महीने से 17 साल के बच्चों और किशोरों के ग्रुप पर अपने कोविड -19 वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण शुरू किया।
 | 
सिनोवैक ने दक्षिण अफ्रीका में बच्चों, किशोरों पर टीके का क्लीनिकल परीक्षण शुरू किया जोहान्सबर्ग, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी दवा कंपनी सिनोवैक बायोटेक ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका में छह महीने से 17 साल के बच्चों और किशोरों के ग्रुप पर अपने कोविड -19 वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण शुरू किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी कंपनी न्यूमोलक्स ग्रुप के सहयोग से किए गए अध्ययन ने देश में लगभग 2,000 प्रतिभागियोंको नामांकित किया है, जिन्हें सिनोवैक के कोरोनावैक वैक्सीन या एक प्लेसबो की दो खुराक मिलेगी। प्रभावशीलता का आकलन प्रासंगिक संकेतकों पर आधारित होगा।

Bansal Saree

न्यूमोलक्स के सीईओ हिल्टन क्लेन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में लगभग 2.4 करोड़ बच्चे और किशोर हैं और अगर सिनोवैक के टीके की उन पर इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी जाती है, तो यह देश को हर्ड प्रतिरक्षा तक और ज्यादा तेजी से पहुंचने में मदद करेगा।

दक्षिण अफ्रीकी स्वास्थ्य उत्पाद नियामक प्राधिकरण ने जुलाई में देश के वयस्कों पर कोरोनावैक वैक्सीन के उपयोग को अधिकृत किया था।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए