साउथ कोरिया महामारी से सामान्य स्थिति में लौटने को तैयार

सियोल, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने बुधवार को कहा कि सरकार उच्च टीकाकरण दर के बीच कोविड -19 महामारी से धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौटने की तैयारी करेगी।
 | 
साउथ कोरिया महामारी से सामान्य स्थिति में लौटने को तैयार सियोल, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने बुधवार को कहा कि सरकार उच्च टीकाकरण दर के बीच कोविड -19 महामारी से धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौटने की तैयारी करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने महामारी के तहत सामान्य जीवन में वापसी के उपायों को तैयार करने के लिए सरकार-नागरिक समिति की उद्घाटन बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि देश इस समय सामान्य स्थिति में लौटने की तैयारी कर रही है।

नागरिक विशेषज्ञों और सरकारी अधिकारियों से बनी समिति को तथाकथित लिविंग विद कोविड योजना के साथ आने के लिए लॉन्च किया गया था।

Bansal Saree

किम ने कहा कि सरकार लोगों को सामान्य जीवन वापस लाने के लिए अज्ञात आतंक से कोविड-19 को एक नियंत्रित संक्रामक रोग में बदलने की तैयारी करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तुरंत मास्क पर बैन संभव नहीं है, क्योंकि सरकार को सबसे खराब महामारी की स्थिति के लिए भी तैयार रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार वायरस की रोकथाम के उपायों के एक नए तरीके पर विचार कर सकती है, जैसे कि वैक्सीन पास, जो पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को बहु-उपयोग सुविधाओं तक अधिक पहुंच की अनुमति देता है।

देश ने 40.12 मिलियन से अधिक लोगों, या 78.1 प्रतिशत आबादी को टीके लगाए हैं, जिसमें 60.8 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस