संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी लीबिया के अस्पताल, चिकित्सा केंद्रों तक पहुंचा रहीं है मदद

त्रिपोली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने कहा है कि उसने लीबिया के त्रिपोली में एक अस्पताल और एक चिकित्सा केंद्र को चिकित्सा आपूर्ति प्रदान की है।
 | 
संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी लीबिया के अस्पताल, चिकित्सा केंद्रों तक पहुंचा रहीं है मदद त्रिपोली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने कहा है कि उसने लीबिया के त्रिपोली में एक अस्पताल और एक चिकित्सा केंद्र को चिकित्सा आपूर्ति प्रदान की है।

संयुक्त राष्ट्र संगठन ने बुधवार को एक बयान में कहा, यूएनएचसीआर ने लीबिया के स्वास्थ्य अधिकारियों को हमारे समर्थन के रूप में त्रिपोली विश्वविद्यालय अस्पताल और ताजौरा में वेरिअम्मा स्वास्थ्य केंद्र को चिकित्सा उपकरण और आपूर्ति वितरित की, जिनमें कोविड के अधिक मामले हैं।

Bansal Saree

बयान में कहा गया है कि त्रिपोली विश्वविद्यालय अस्पताल लीबिया का सबसे बड़ा अस्पताल है और इसका आपातकालीन विभाग एक महीने में औसतन 20,000 मामलों की सेवा करता है।

बयान में कहा गया है कि यूएनएचसीआर ने चिकित्सा आपूर्ति दान की है जो लगभग 75,000 लोगों की सेवा कर सकती है, इसमें ऑक्सीजन के लिए फेस मास्क, डिस्पोजेबल बेड शीट, एंटीसेप्टिक्स और चिकित्सा उपकरण ट्रॉली शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनएचसीआर ने पूर्वी त्रिपोली में वेरिअम्मा स्वास्थ्य देखभाल केंद्र का भी समर्थन किया, जो प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल, प्रसव और टीकाकरण सेवाएं प्रदान करता है।

सशस्त्र संघर्ष और अस्थिरता के वर्षों के कारण, लीबिया के अधिकारी लोगों के लिए उचित बुनियादी सेवाएं प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Devi Maa

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस