श्रीलंका ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक को मंजूरी दी

कोलंबो, 17 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रीय औषधि नियामक प्राधिकरण (एनएमआरए) ने चीनी सिनोवैक कोविड-19 वैक्सीन को द्वीपीय राष्ट्र में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है।
 | 
श्रीलंका ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक को मंजूरी दी कोलंबो, 17 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रीय औषधि नियामक प्राधिकरण (एनएमआरए) ने चीनी सिनोवैक कोविड-19 वैक्सीन को द्वीपीय राष्ट्र में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है।

राज्य के उत्पादन, आपूर्ति और फार्मास्यूटिकल्स के विनियमन मंत्री चन्ना जयसुमना ने शुक्रवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुमोदित सभी कोविड -19 टीकों का अब श्रीलंका में उपयोग किया जा सकता है।

Bansal Saree

आज तक, श्रीलंका ने देश भर में कोरोनोवायरस टीकों की 4 मिलियन से अधिक पहली खुराक दी है, जिनमें से अधिकांश को सिनोफार्म टीके प्राप्त हुए हैं।

स्वास्थ्य संवर्धन ब्यूरो (एचपीबी) के निदेशक रंजीत बटुवनथुडावा ने गुरुवार को कहा कि श्रीलंका में 30 साल से अधिक उम्र की 36 फीसदी आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी गई है।

Devi Maa Dental

बटुवनथुडावा ने कहा कि राजधानी कोलंबो में, जो वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित है, लक्षित आबादी के 70 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है, जबकि 25 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त कर ली हैं।

पिछले हफ्ते, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने सितंबर से पहले श्रीलंका की अधिकांश आबादी को टीका लगाने के लिए एक व्यापक तंत्र को सामने रखा था।

राजपक्षे ने कहा कि जुलाई में प्राप्त होने वाले कोरोनावायरस टीकों की मात्रा जनता को उपलब्ध कराई जाएगी, और कोरोनवायरस के प्रसार के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में पहचाने जाने वाले जिलों को वैक्सीन वितरण में प्राथमिकता दी जाएगी।

श्रीलंका वर्तमान में महामारी की तीसरी लहर के तहत है, अधिकारियों ने डेल्टा संस्करण के और प्रसार की चेतावनी दी है।

देश में अब तक 282,060 पुष्ट कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 3,702 मौतें हुई हैं।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम