वैक्सीन रोलआउट की सफलता जनता पर निर्भर करती है- टास्कफोर्स प्रमुख

कैनबरा, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के कोविड -19 टास्कफोर्स के प्रमुख लेफ्टिनेंट-जनरल जॉन फ्रीवेन ने कहा है कि वैक्सीन रोलआउट की सफलता अब आपूर्ति पर नही जनता पर निर्भर करती है, क्योंकि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।
 | 
वैक्सीन रोलआउट की सफलता जनता पर निर्भर करती है- टास्कफोर्स प्रमुख कैनबरा, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के कोविड -19 टास्कफोर्स के प्रमुख लेफ्टिनेंट-जनरल जॉन फ्रीवेन ने कहा है कि वैक्सीन रोलआउट की सफलता अब आपूर्ति पर नही जनता पर निर्भर करती है, क्योंकि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में टीकाकरण कार्यक्रम के शुरूआती चरण में आपूर्ति की कमी की समस्या थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रीवेन ने कहा कि एमआरएनए फाइजर और आधुनिक टीकों को सितंबर में रोलआउट में तेजी लाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई सामुदायिक मीडिया ने कहा, यह हमें वैक्सीन रोलआउट के उस चरण से आगे ले जाता है, जहां हम वास्तव में एमआरएनए आपूर्ति के लिए विवश थे।

Bansal Saree

उन्होंने कहा, टीके आ रहे हैं वितरण नेटवर्क जगह में और विस्तार कर रहे हैं। यह सब अब आगे आने की सार्वजनिक इच्छा के लिए नीचे आता है।

ऑस्ट्रेलिया ने 1,721 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड -19 संक्रमणों की सूचना दी, जिनमें से 1,480 न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) से थे, जो देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, जिसकी राजधानी सिडनी है, जहां राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने भी नौ मौतें दर्ज की हैं।

एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य अधिकारियों के बयान में कहा गया है, 16 जून 2021 से एनएसडब्ल्यू में 148 कोविड -19 संबंधित मौतें हुई हैं।

मेलबर्न के साथ राजधानी शहर के रूप में दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य विक्टोरिया ने 221 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी।

ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) ने अपने लॉकडाउन के 27वें दिन 20 और नए मामले दर्ज किए, जो 17 सितंबर को समाप्त होने वाले हैं।

Devi Maa Dental

अधिनियम के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने जोर देकर कहा कि प्रतिबंधों में ढील तभी दी जाएगी जब ऐसा करना सुरक्षित हो।

उन्होंने कहा, हम आर्थिक प्रभावों और मानसिक स्वास्थ्य और चल रहे सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों से आने वाले प्रभावों पर भी विचार करने की आवश्यकता के बारे में बहुत जागरूक हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 64 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक कोरोनावायरस वैक्सीन प्राप्त हुई है और 39 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम