रूसी अंतरिक्ष एजेंसी के बॉस ने मस्क को चाय और अंतरिक्ष वार्ता के लिए किया आमंत्रित

मॉस्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस के प्रमुख दिमित्री रोगोजिन ने स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को ब्रह्मांड का पता लगाने के प्रयासों और अन्य ग्रहों पर जीवन के बारे में चर्चा करने के लिए अपने घर आमंत्रित किया है।
 | 
रूसी अंतरिक्ष एजेंसी के बॉस ने मस्क को चाय और अंतरिक्ष वार्ता के लिए किया आमंत्रित मॉस्को, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस के प्रमुख दिमित्री रोगोजिन ने स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को ब्रह्मांड का पता लगाने के प्रयासों और अन्य ग्रहों पर जीवन के बारे में चर्चा करने के लिए अपने घर आमंत्रित किया है।

सीएनएन के साथ अपने पहले साक्षात्कार में, रोगोजिन ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में मस्क के प्रयासों की सराहना की।

रोगोजि़न ने कहा, एलन मस्क कई विचारों को महसूस करते हैं, जिन्हें हम महसूस करना चाहते थे, लेकिन नहीं कर पाए, क्योंकि सोवियत संघ के टूटने के बाद, हमारा अंतरिक्ष कार्यक्रम कुछ समय के लिए रुक गया था।

Bansal Saree

हम अंतरिक्ष उद्योग के एक आयोजक और एक आविष्कारक के रूप में उनका सम्मान करते हैं, जो जोखिम लेने से डरते नहीं हैं।

ट्विटर पर रोगोजि़न की पेशकश का जवाब देते हुए, मस्क ने धन्यवाद कहा और पूछा, आपकी पसंदीदा चाय कौन सी है? जिस पर रूसी अंतरिक्ष प्रमुख ने जवाब दिया कि वे मेरी दादी के पसंदीदा मिश्रण के साथ शुरू कर सकते हैं, एक बॉक्स की तस्वीर पोस्ट करते हुए थ्री फ्रेंडली एलीफेंट्स लूज-लीफ वाली चाय।

रोगोजिन ने मई 2018 में इगोर कोमारोव के स्थान पर रोस्कोस्मोस के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया।

इस बीच, स्पेसएक्स 15 सितंबर को अपने पहले सर्व-नागरिक मिशन इंस्पिरेशन 4 की कक्षा में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इंस्पिरेशन4 मिशन टीम ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा, हैशटैगइंस्पिरेशन4 और एट द रेट स्पेसएक्स ने हमारी उड़ान तैयारी की समीक्षा पूरी कर ली है और लॉन्च के लिए ट्रैक पर हैं!

Devi Maa Dental

इस साल की शुरूआत में फरवरी में, स्पेसएक्स ने इंस्पिरेशन 4 नाम के चैरिटी-संचालित मिशन की घोषणा की, जिसकी कमान टेक उद्यमी जेरेड इसाकमैन के पास होगी और इसमें तीन अन्य होंगे।

वे हर 90 मिनट में एक अनुकूलित उड़ान के साथ स्पेसएक्स के क्रू ड्रैगन कैप्सूल में ग्रह की परिक्रमा करेंगे।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए