यूपी के बरेली में कोविड मामले बढ़ने से चिंता बढ़ी

लखनऊ, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश आने वाले दिनों में पूरी तरह से कोविड मुक्त होने की तैयारी कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ बरेली में कोविड के मामलों में अचानक आई तेजी ने खतरे की घंटी बजा दी है।
 | 
यूपी के बरेली में कोविड मामले बढ़ने से चिंता बढ़ी लखनऊ, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश आने वाले दिनों में पूरी तरह से कोविड मुक्त होने की तैयारी कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ बरेली में कोविड के मामलों में अचानक आई तेजी ने खतरे की घंटी बजा दी है।

बरेली में पिछले 24 घंटों में 11 नए मामले सामने आए हैं, जबकि राज्यों में कुल 33 नए मामले सामने आए हैं।

अकेले बरेली में एक तिहाई नए मामले सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य अधिकारियों को मामलों की संख्या में वृद्धि के कारणों को देखने का निर्देश दिया है।

Bansal Saree

नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस से बात करने वाले एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बुधवार से नए मामलों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाएगी।

उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि नए रोगियों के बीच कुछ निकटता है। हो सकता है कि वे किसी पारिवारिक समारोह में शामिल हुए हों और दूसरों को संक्रमित कर दिए हों। सभी नए रोगियों की स्थिति स्थिर है और उनमें हल्के लक्षण हैं।

लखनऊ में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दैनिक परीक्षण पॉजिटिविटी 0.01 प्रतिशत रही।

आधिकारिक बुलेटिन ने यह भी संकेत दिया कि राज्य के 32 जिले कोविड -19 संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

राज्य में कुल सक्रिय मामलों में से 36 प्रतिशत से ज्यादा बरेली (18), लखनऊ (14), गौतम बुद्ध नगर (12), प्रयागराज (12) और गोरखपुर (10) सहित सिर्फ पांच जिलों के हैं।

Devi Maa Dental

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राज्य में पूर्ण टीकाकरण कराने वालों की संख्या 1.52 करोड़ पहुंच गई।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए