यूएस से आया शख्स यूपी में पॉजिटिव पाया गया

लखनऊ, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति से संबंधित 12 संपर्कों के नमूनो को जांच के लिए भेजा गया हैं।
 | 
यूएस से आया शख्स यूपी में पॉजिटिव पाया गया लखनऊ, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति से संबंधित 12 संपर्कों के नमूनो को जांच के लिए भेजा गया हैं।

श्रृंगार नगर निवासी 31 अगस्त को दिल्ली आया था और सड़क मार्ग से लखनऊ आया था। उन्होंने सोमवार को अपना टेस्ट कराया और बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मिलिंद वर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य टीमों ने गुरुवार को श्रृंगार नगर निवासी के 12 संपर्कों के नमूने एकत्र किए। उनके परिवार के चार सदस्यों और आठ पड़ोसियों के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।

Bansal Saree

स्वास्थ्य विभाग उस टैक्सी के चालक का भी पता लगा रहा है जिसमें व्यक्ति ने दिल्ली से लखनऊ की यात्रा की थी।

इस बीच, शहर में गुरुवार को सक्रिय कोविड संक्रमण वाले व्यक्तियों की संख्या घटकर 17 हो गई, क्योंकि पिछले 24 घंटों में दो और मरीज ठीक हो गए और केवल एक नया मामला सामने आया।

शहर में गुरुवार को डेंगू के छह संदिग्ध मामले सामने आए। इनमें से तीन को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य घर पर ठीक हो रहे हैं। इन सभी रोगियों का परीक्षण कार्ड परीक्षण पद्धति के माध्यम से किया गया है। और ईएलआईएसए टेस्ट होना बाकि है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि इन मामलों को तब तक डेंगू नहीं माना जा सकता जब तक ईएलआईएसए परीक्षण की पुष्टि नहीं हो जाती।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस