मालदीव ने योग्य आबादी में से 50 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया

माले,16 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि मालदीव ने कोविड के खिलाफ अपनी योग्य आबादी में से 50 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर दिया है।
 | 
मालदीव ने योग्य आबादी में से 50 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया माले,16 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि मालदीव ने कोविड के खिलाफ अपनी योग्य आबादी में से 50 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेल्थ इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एचईओसी) के प्रवक्ता फातिमथ नजला रफीक ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की आधी आबादी को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगा दिया गया है।

Bansal Saree

मालदीव ने 1 फरवरी को अपना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया, जो 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों, निवासियों और गैर-दस्तावेज श्रमिकों के लिए खुला है।

मालदीव फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमएफडीए) द्वारा कोविशील्ड, सिनोफार्म, फाइजर, स्पुतनिक वी, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन टीकों को उपयोग के लिए अधिकृत किया गया है।

Devi Maa Dental

स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (एचपीए) के आंकड़ों से पता चला है कि 320,059 लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि 251,232 लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

मालदीव में अब तक 75,622 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और 215 मौतें हुई हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस