माइक्रोसॉफ्ट टीम अधिक यूजर्स के लिए वॉकी टॉकी सुविधा लाई

सैन फ्रांसिस्को, 13 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फीचर जोड़ा है, जो माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के यूजर्स को स्मार्टफोन या टैबलेट को वॉकी टॉकी में बदलने की अनुमति देगा, जो सेल्युलर डेटा या वाई-फाई पर काम करता है।
 | 
माइक्रोसॉफ्ट टीम अधिक यूजर्स के लिए वॉकी टॉकी सुविधा लाई सैन फ्रांसिस्को, 13 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फीचर जोड़ा है, जो माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के यूजर्स को स्मार्टफोन या टैबलेट को वॉकी टॉकी में बदलने की अनुमति देगा, जो सेल्युलर डेटा या वाई-फाई पर काम करता है।

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स ने कंपनी के दर्जनों एंड्रॉइड डिवाइसेस में अपनी वॉकी टॉकी सुविधा लाने के लिए जेब्रा टेक्न ॉलोजीसके साथ भागीदारी की है। उस साझेदारी के अलावा, माइक्रोसॉफ्ट ने आईओएस डिवाइस पर भी फीचर उपलब्ध कराया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, चूंकि फ्रंटलाइन को श्रम की कमी और आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों से निरंतर बाधाओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए वे ऐसी तकनीक चाहते हैं जो उनका समय बचाए, उन्हें अधिक सहजता से संवाद करने में मदद करे और दोहराए जाने वाले कार्यों को पूरा करते समय उनकी दक्षता को अधिकतम करे।

Bansal Saree

इस नई सुविधा के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि संवाद करने के एक सरल और आसान नए तरीके से फ्रंटलाइन वर्कर्स के कुछ तनाव को कम किया जा सकेगा।

माइक्रोसॉफ्ट अपने वीडियो सहयोग प्लेटफॉर्म टीम्स में एक नई सुविधा भी शुरू कर रहा है जो यूजर्स को व्यक्तिगत और व्यावसायिक टीमों के खातों में चैट करने की अनुमति देगा।

टीम के उपभोक्ता और उद्यम उपयोगकर्ता जनवरी के मध्य तक दोनों प्लेटफार्मों के बीच चैट कर सकेंगे। कंपनी ने इस क्षमता को पिछले साल नवंबर में प्रिव्यू के तौर पर दुनियाभर में उपलब्ध कराया था।

इस अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी टीम के उपयोगकर्ता को ईमेल पते या फोन नंबर का उपयोग करके चैट करने के लिए आमंत्रित कर सकेंगे और अपने संगठन की सुरक्षा और अनुपालन नीतियों के भीतर बने रहेंगे।

Devi Maa

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस