ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन, ऋषि सनक खुद को आइसोलेट करेंगे

लंदन, 19 जुलाई (आईएएनएस)। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और चांसलर ऋषि सनक स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद के संपर्क में आने पर खुद को आइसोलेट करेंगे।
 | 
ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन, ऋषि सनक खुद को आइसोलेट करेंगे लंदन, 19 जुलाई (आईएएनएस)। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और चांसलर ऋषि सनक स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद के संपर्क में आने पर खुद को आइसोलेट करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को डाउनिंग स्ट्रीट की घोषणा के अनुसार, उन्होंने दैनिक परीक्षण पायलट योजना में भाग लेकर खुद को आइसोलेट से बचने के युगल के प्रारंभिक निर्णय पर एक यू-टर्न को चिह्न्ति किया, जिससे देश में भारी जन आक्रोश फैल गया था।

Bansal Saree

यू-टर्न के बाद ट्विटर पर एक वीडियो में बोलते हुए, जॉनसन ने कहा: हमने पायलट योजना में भाग लेने के विचार पर संक्षेप में देखा, जो लोगों को दैनिक परीक्षण करने की अनुमति देता है। हालांकि, मुझे लगता है कि यह कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि हर किसी के लिए एक समान नियम है और इसलिए मैं सोमवार 26 जुलाई तक खुद को आइसोलेट करने जा रहा हूं।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि यह सब कितना निराशाजनक है, लेकिन मैं वास्तव में सभी से कार्यक्रम के साथ रहने और एनएचएस टेस्ट और ट्रेस द्वारा ऐसा करने के लिए कहा जाने पर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।

Devi Maa Dental

जॉनसन अब अपने ग्रामीण इलाकों के र्रिटीट चेकर्स से दूर बैठकें आयोजित करेंगे।

सनक ने ट्विटर पर कहा: जबकि परीक्षण और ट्रेस पायलट काफी प्रतिबंधात्मक है, केवल आवश्यक सरकारी व्यवसाय की अनुमति देता है, मैं मानता हूं कि यहां तक कि यह भावना भी गलत है कि नियम सभी के लिए समान नहीं हैं।

16 जुलाई को पॉजिटिव परीक्षण के बाद, पिछले महीने मैट हैनकॉक की जगह लेने वाले जाविद अब अपने परिवार के साथ घर पर खुद को आइसोलेट कर रहे हैं।

जाविद ने कहा कि उनके पास टीके के दो खुराक हैं और उनके लक्षण हल्के हैं।

इंग्लैंड में लॉकडाउन से बाहर होने वाले इंग्लैंड के रोडमैप के अंतिम चरण, या चरण चार के हिस्से के रूप में सोमवार को इंग्लैंड में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को उठाने से एक दिन पहले यह विकास हुआ।

लगभग सभी कानूनी प्रतिबंध समाप्त होने हैं, जिसमें कितने लोग मिल सकते हैं, और नाइटक्लब फिर से खुलेंगे, लेकिन सेल्फ-आइसोलेट के नियम बने रहेंगे।

वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि इस स्तर पर सभी प्रतिबंध हटाने से खतरनाक रूपों की संभावना बढ़ सकती है।

देश में अब तक कोरोना वायरस के 5,455,043 पुष्ट मामले और 128,985 मौतें दर्ज की गई हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस