ब्राजील के कोविड अस्पतालों में भर्तियों में कमी, टीकाकरण के कारण मौतों में गिरावट

ब्राजील,15 जुलाई (आईएएनएस)। ब्राजील के ओसवाल्डो क्रूज फाउंडेशन (फियोक्रूज) ने कहा है कि वायरस के खिलाफ टीकाकरण में तेजी के कारण ब्राजील के अस्पताल में भर्ती होने और कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों में कमी आई है।
 | 
ब्राजील के कोविड अस्पतालों में भर्तियों में कमी, टीकाकरण के कारण मौतों में गिरावट ब्राजील,15 जुलाई (आईएएनएस)। ब्राजील के ओसवाल्डो क्रूज फाउंडेशन (फियोक्रूज) ने कहा है कि वायरस के खिलाफ टीकाकरण में तेजी के कारण ब्राजील के अस्पताल में भर्ती होने और कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों में कमी आई है।

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को महामारी पर अपने साप्ताहिक बुलेटिन में, संघ द्वारा वित्त पोषित चिकित्सा अनुसंधान सुविधा ने कहा कि दिसंबर के बाद पहली बार, ब्राजील के किसी भी राज्य ने आईसीयू की रिपोर्ट नहीं की है, जिसमें 90 प्रतिशत से अधिक लोग हैं।

Bansal Saree

हालांकि, चार राज्य क्रिटिकल अलर्ट जोन में हैं, जिसमें 80 प्रतिशत से अधिक आईसीयू मरीज है, जिसमें सांता कैटरीना में 82 प्रतिशत, गोइया और पराना प्रत्येक में 81 प्रतिशत मरीज, और संघीय जिला में 80 प्रतिशत शामिल हैं।

फियोक्रूज ने कहा, कोविड जैसे गंभीर मामलों को रोकने में टीककरण विशेष रूप से प्रभावी हैं। सामाजिक दूरी, मास्क और स्वच्छता के साथ सभी नियमों का पालन करें और सभी को टीकाकरण करने का आह्वान करे।

Devi Maa Dental

बयान के अनुसार, उपलब्ध टीकों की प्रभावशीलता को कम करने की क्षमता वाले वेरिएंट के उभरने की संभावना है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

देश में लगातार तीसरे सप्ताह, कोविड -19 के कारण होने वाली मौतों में गिरावट आई, हालांकि वे उच्च स्तर पर बने रहे, संक्रमण के 46,000 से अधिक मामले और पिछले सप्ताह लागभग एक दिन में 1,300 मौतें हुईं। मृत्यु दर लगभग 3 प्रतिशत है, जिसे ज्यादा माना जाता है।

--आईएएनएस

आरएचए/