बढ़ते कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए और कदम उठाएगा अमेरिका

वॉशिंगटन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका नए कोविड -19 उछाल को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। अमेरिकियों को अधिक मुफ्त परीक्षण किट और उच्च गुणवत्ता वाले मास्क दिए जा रहे है।
 | 
बढ़ते कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए और कदम उठाएगा अमेरिका वॉशिंगटन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका नए कोविड -19 उछाल को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। अमेरिकियों को अधिक मुफ्त परीक्षण किट और उच्च गुणवत्ता वाले मास्क दिए जा रहे है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि उनका प्रशासन अमेरिकियों को उच्च गुणवत्ता वाले मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि उनका प्रशासन 500 मिलियन अतिरिक्त कोविड -19 परीक्षण कराएगा।

Bansal Saree

नई घोषणाएं तब हुईं जब अमेरिका रिकॉर्ड उच्च दैनिक मामलों, अस्पताल में भर्ती होने, परीक्षण चुनौतियों से जूझ रहा है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को कुल देश में कुल 1,481,375 नए मामले सामने आए और 1,904 नई मौतें हुईं। महामारी की शुरूआत के बाद से मामलों की एक दिन की वृद्धि ने दुनिया भर में एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

नवीनतम सीडीसी आंकड़ों के अनुसार, देश अब औसतन 760,000 से अधिक नए कोविड -19 मामले और प्रत्येक दिन 1,600 से अधिक नई मौतें दर्ज कर रहा है, जो सप्ताह दर सप्ताह काफी अधिक है।

अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण अमेरिका में हाल ही में कोविड -19 उछाल से अस्पताल में भर्ती कई लोग भर्ती हो रहे है, वहीं स्वास्थ्य कर्मचारियों की गंभीर कमी बनी हुई है।

Devi Maa

देश में हर दिन औसतन 20,000 से अधिक नए मामले अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 24.5 प्रतिशत अधिक है, सीडीसी द्वारा 1 अगस्त, 2020 से डेटा ट्रैक करना शुरू करने के बाद से एक नया रिकॉर्ड स्थापित हुआ है।

स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के बीच उन्नीस अमेरिकी राज्यों के पास अपने आईसीयू में 15 प्रतिशत से भी कम क्षमता है। बुधवार को अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के आंकड़ों के अनुसार, उनमें से चार के पास केंटकी, अलबामा, इंडियाना और न्यू हैम्पशायर सहित 10 प्रतिशत से कम क्षमता है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए