फेसबुक ने सितंबर में 1,259 नुकसान पहुंचाने वाले खातों, पेजों, ग्रुप्स को हटाया

सेन फ्रांसिस्को, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। फेसबुक ने सार्वजनिक बहस में हेरफेर करने के लिए सितंबर में अपने मुख्य ऐप के साथ-साथ इंस्टाग्राम से 1,259 खातों, पेजों और समूहों को हटा दिया है।
 | 
फेसबुक ने सितंबर में 1,259 नुकसान पहुंचाने वाले खातों, पेजों, ग्रुप्स को हटाया सेन फ्रांसिस्को, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। फेसबुक ने सार्वजनिक बहस में हेरफेर करने के लिए सितंबर में अपने मुख्य ऐप के साथ-साथ इंस्टाग्राम से 1,259 खातों, पेजों और समूहों को हटा दिया है।

ईरान में, इसने 93 फेसबुक खाते, 14 पृष्ठ, 15 ग्रुप्स और 194 इंस्टाग्राम खाते हटा दिए, जो मुख्य रूप से उस देश में विशेष रूप से लोरेस्तान प्रांत में घरेलू ग्राहकों को लक्षित करते थे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हमने इस गतिविधि को इस क्षेत्र में संदिग्ध समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार की अपनी आंतरिक जांच के हिस्से के रूप में पाया और इसे इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स से जुड़े व्यक्तियों से जोड़ा।

Bansal Saree

सितंबर में, फेसबुक ने सूडान और ईरान से दो नेटवर्क हटा दिए।

दोनों नेटवर्क किसी न किसी तरह से अपने-अपने देशों के सैन्य संगठनों से जुड़े हुए थे। प्रत्येक ने घरेलू आबादी को सेना की प्रशंसा करने और विरोधी गुटों की आलोचना करने के लिए लक्षित किया।

फेसबुक ने कहा, यह पहला गुप्त प्रभाव ऑपरेशन है जिसे हमने ईरान में बाधित किया है जो लगभग पूरी तरह से देश के अंदर केंद्रित है और इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स से जुड़े व्यक्तियों द्वारा चलाया जाता है।

सूडान में फेसबुक ने 116 पेज, 666 फेसबुक अकाउंट, 69 ग्रुप और 92 इंस्टाग्राम अकाउंट हटा दिए।

कंपनी ने कहा, हमने इस गतिविधि को इस क्षेत्र में संदिग्ध समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार की आंतरिक जांच के हिस्से के रूप में पाया और इसे सूडानी सरकार द्वारा संचालित एक अर्धसैनिक समूह सूडानी रैपिड सपोर्ट फोर्सेस से जोड़ा।

Devi Maa

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस