फिलीपींस में स्थानीय डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए

मनिला, 16 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने शुक्रवार को कहा कि उसने डेल्टा संस्करण के अपने पहले स्थानीय कोविड -19 मामले का पता लगाया है, जिससे देश में अधिक संक्रमणीय तनाव का संक्रमण बढ़कर 35 हो गया है।
 | 
फिलीपींस में स्थानीय डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए मनिला, 16 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने शुक्रवार को कहा कि उसने डेल्टा संस्करण के अपने पहले स्थानीय कोविड -19 मामले का पता लगाया है, जिससे देश में अधिक संक्रमणीय तनाव का संक्रमण बढ़कर 35 हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य अवर सचिव मारिया रोसारियो वेरगेइरे ने कहा कि देश में डेल्टा संस्करण के 16 नए मामलों का पता चला है, जिनमें 11 स्थानीय रूप से प्रसारित हैं, जिनमें 15 ठीक हुए हैं और एक की मौत हो गई है।

Bansal Saree

11 स्थानीय प्रसारणों में से छह उत्तरी मिंडानाओ क्षेत्र में पाए गए।

वेरगेइरे ने कहा कि (छह मामले) 23 से 28 जून के बीच शुरू होने की तारीखों के साथ एक बड़े क्लस्टर का हिस्सा हैं। सभी को बरामद के रूप में टैग किया गया है।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा कि इस बीच, मेट्रो मनीला में दो मामलों का पता चला, एक केंद्रीय लुजोन में पाया गया, जबकि दो अन्य मध्य फिलीपींस में पाए गए।

फिलीपींस ने पहले 19 डेल्टा वैरिएंट मामलों की सूचना दी थी।

डीओएच ने कहा कि अठारह मरीज ठीक हो गए हैं जबकि एक की मौत हो गई है।

डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए देश ने इंडोनेशिया, भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फिलीपींस ने 26,314 मौतों के साथ कुल 1,490,665 कोविड मामलों की पुष्टि की है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस