नए घरों में ईवी चार्जर्स को शामिल करने वाला पहला देश होगा इंग्लैंड

लंदन, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटिश सरकार 2021 में कानून लाएगी, जिसके तहत इंग्लैंड में सभी नवनिर्मित घरों और कार्यालयों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर लगाने की आवश्यकता होगी।
 | 
नए घरों में ईवी चार्जर्स को शामिल करने वाला पहला देश होगा इंग्लैंड लंदन, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटिश सरकार 2021 में कानून लाएगी, जिसके तहत इंग्लैंड में सभी नवनिर्मित घरों और कार्यालयों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर लगाने की आवश्यकता होगी।

खासकर, सभी नए घरों और कार्यालयों में स्मार्ट चाजिर्ंग डिवाइस की सुविधा होगी, जो ऑफ-पीक अवधि के दौरान वाहनों को स्वचालित रूप से चार्ज कर सकते हैं।

इलेक्ट्रेक ने बताया कि नए कार्यालय ब्लॉकों को हर पांच पाकिर्ंग स्थानों के लिए चार्ज प्वाइंट स्थापित करने की आवश्यकता होगी।

Bansal Saree

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया कानून इंग्लैंड को दुनिया का पहला देश बना देगा जहां सभी नए घरों में ईवी चार्जर की आवश्यकता होगी।

यह उन लोगों की मदद करने में भी विश्वास को बढ़ावा देगा, क्योंकि इंग्लैंड में कई घरों में ऑफ-स्ट्रीट पाकिर्ंग या गैरेज नहीं हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह प्रस्ताव ब्रिटेन के 2030 में नए जीवाश्म ईंधन वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगाने से पहले पूरे इंग्लैंड में चार्जर्स की संख्या को तेजी से बढ़ाने के आंदोलन का हिस्सा है।

जैसा कि इलेक्ट्रेक ने रिपोर्ट किया था, सरकार ने मूल रूप से 2019 में सभी नए घरों में पाकिर्ंग की जगह के साथ एक चार्ज पॉइंट को अनिवार्य करने के प्रस्ताव की घोषणा की।

Devi Maa Dental

घर और कार्यालय ईवी चार्जर मैंडेट 2022 में शुरू होने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस