टीन चैट ऐप डिस्कॉर्ड ने एआई सॉफ्टवेयर फर्म सेंट्रोपी का अधिग्रहण किया

सैन फ्रांसिस्को, 14 जुलाई (आईएएनएस)। लोकप्रिय टीन (किशोर) चैट ऐप डिस्कॉर्ड ने एक अज्ञात राशि में सेंट्रोपी का अधिग्रहण कर लिया है, जो ऑनलाइन उत्पीड़न और नफरत को पहचानने और हटाने के लिए एआई-संचालित सॉफ्टवेयर बनाता है।
 | 
टीन चैट ऐप डिस्कॉर्ड ने एआई सॉफ्टवेयर फर्म सेंट्रोपी का अधिग्रहण किया सैन फ्रांसिस्को, 14 जुलाई (आईएएनएस)। लोकप्रिय टीन (किशोर) चैट ऐप डिस्कॉर्ड ने एक अज्ञात राशि में सेंट्रोपी का अधिग्रहण कर लिया है, जो ऑनलाइन उत्पीड़न और नफरत को पहचानने और हटाने के लिए एआई-संचालित सॉफ्टवेयर बनाता है।

सेंट्रोपी ने एक बयान में कहा कि उसका ध्यान डिस्कॉर्ड को अपने विश्वास और सुरक्षा (टी एंड एस) क्षमताओं का विस्तार करने और विकसित करने में मदद करने पर होगा।

Bansal Saree

सेंट्रोपी के सीईओ जॉन रेडग्रेव ने देर से मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हम डिस्कॉर्ड को यह तय करने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं कि हम बाकी इंटरनेट के साथ सबसे प्रभावी तरीके से सर्वोत्तम प्रथाओं, प्रौद्योगिकी और उपकरणों को कैसे साझा कर सकते हैं।

रेडग्रेव ने कहा, टी एंड एस तकनीक और प्रक्रियाओं को प्रतिस्पर्धात्मक फायदे के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। हम सभी डिजिटल और भौतिक सुरक्षा के लायक हैं, और मॉडरेटर बेहतर टूलिंग के लायक हैं जिससे उन्हें सबसे कठिन नौकरियों में से एक को अधिक प्रभावी ढंग से और कम हानिकारक प्रभावों के साथ ऑनलाइन करने में मदद मिल सके।

Devi Maa Dental

डिस्कॉर्ड में वर्तमान में 150 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) हैं।

सेंट्रोपी ने विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी और उत्पादों का निर्माण किया है जो ऑनलाइन समुदायों की रक्षा करते हैं।

रेडग्रेव ने कहा एक साथ, हम सुरक्षित रूप से अपनापन बना सकते हैं। जैसा कि हमने डिस्कॉर्ड को जाना है, हम सुरक्षा के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता से प्रभावित हुए हैं। एक प्रतिबद्धता जो उनके अपने समुदायों से परे व्यापक इंटरनेट तक फैली हुई है।

डिस्कॉर्ड ऑडियो और टेक्स्ट चैट समुदायों में गेम कंपनियों को उनके प्रशंसकों से जोड़ता है।

कंपनी ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपने 10 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे के लिए बातचीत समाप्त कर दी है, क्योंकि इसका लक्ष्य प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) शुरू करना है।

पिछले साल दिसंबर में 7 अरब डॉलर के बाजार मूल्यांकन पर डिस्कॉर्ड ने 100 मिलियन डॉलर जुटाए।

यह केवल आमंत्रण चैट ऐप क्लबहाउस के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा में है जिसने अपने बाजार मूल्यांकन को 4 अरब डॉलर तक बढ़ा दिया है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस